अनुराग ठाकुर ने फिर कसा राहुल पर तंज, कहा- संसद में आने से रोक दिया तो अब वे उद्घाटन समारोह में नहीं आएंगे

4

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने वाले दलों को लेकर कहा है कि ये बहुत गलत है. उन्होंने अर्थव्यवस्था से लेकर सरकार की स्कीम तक पर बात की है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में लुक ईस्ट की पॉलिसी अब एक्ट ईस्ट हो गई है. इस पॉलिसी के तहत ही पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल की गई है और वहां काफी तरक्की हुई है.

नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर बहुत विवाद हो रहा है. विपक्ष ने कार्यक्रम के बहिष्कार की बात कही है. इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ये बहुत गलत है. साथ ही उन्होंने कार्यक्रम के बॉयकॉट को लेकर राहुल गांधी पर तंज भी कसा है. नए संसद भवन को लेकर विवाद पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि नए संसद का निर्माण किया गया है. इसके उद्घाटन का बहिष्कार करना गलत है. राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ये अलग बात है कि किसी के संसद आने पर रोक लग गई है. जो कभी हो हंगामा का बहाना ढूंढते थे, वे अब बहिष्कार करने की बात कर रहे हैं.

अनुराग ठाकुर ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत से लेकर जम्मू-कश्मीर तक विकास हो रहा है. केंद्रीय मंत्री का कहना है कि जम्मू-कश्मीर को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने धारा-370 का तोहफा दिया. लेकिन उसे हटाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. फिर पीएम मोदी ने उसे हटाकर लोगों को तोहफा दिया.

सत्ता मिलने को लेकर बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने बताया कि किसी भी सरकार के लिए जब सत्ता मिलती है, तो कुछ न कुछ कर दिखाने का अवसर मिलता है. उन्होंने कहना है कि वह गांव से आते हैं, जहां बहुत ज्यादा भूस्खलन देखने को मिलता था. गांव में मिट्टी के घर थे, जहां चाय बनाने के लिए चूल्हा तक नहीं था. वहां रहने वाले लोगों का जीवन बहुत कष्टदायक था. ये बात 2012 की है.

केंद्रीय मंत्री आगे बताते हैं कि जब मैं वापस गया तो वहां से कच्चे मकान गायब हो चुके थे और उनकी जगह पक्के मकान थे. घर में नल का कनेक्शन था. उज्जवला योजना के जरिए गैस कनेक्शन मिला हुआ था. एलईडी लाइटें जल रही थीं. गांव के हालात बिल्कुल बदल चुके थे. ये सब अच्छी सरकार की वजह से साकार हो जाएगा.

अनुराग ठाकुर का कहना है कि पहले पक्का मकान हासिल करने के लिए रिश्वत देनी पड़ती थी. लेकिन अब समय बदल चुका है. लोगों ने मजबूत सरकार को चुना है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने तीन करोड़ से ज्यादा पक्का मकान लोगों को दिया है. हर गरीब को पानी और शौचालय मिला है. 9 सालों में जो सोचा नहीं था, वो हुआ है.

ReadAlso;नए संसद भवन का उद्घाटन: विपक्ष के बहिष्कार के खिलाफ खड़े हुए पूर्व नौकरशाह-राजदूत, बोले- यह अलोकतांत्रिक तेवर

अर्थव्यवस्था और लोगों को बेहतर सुविधाएं देने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बात की. उन्होंने बताया कि पहले हमारी देश की अर्थव्यवस्था काफी नाजुक थी. मगर अब ये टॉप 5 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गई है. सरकार की तरफ से लोगों को मिलने वाले राशन पर बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने बताया कि हमारी सरकार में अंत्योदय का लक्ष्य पूरा हो रहा है.

अनुराग ठाकुर का कहना है कि अब पारदर्शिता के जरिए डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले साल तक टैंकर से पानी दिया जा रहा था. लेकिन अब लेह-लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर मोदी सरकार ने पीने का पानी पहुंचाया है.