अनुराग ठाकुर ने बेंगलुरु में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों के साथ बातचीत की, आगामी मैचों के लिए खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

0

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मल्लखंभा और योगासन सहित 13 विषयों के लिए जैन यूनिवर्सिटी ग्लोबल कैंपस-स्थल का निरीक्षण किया। खेल मंत्री सुबह वॉलीबॉल स्थल पर पहुंचे, जब महिला वर्ग में एचआरएम (हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय) और एडब्ल्यूयू (एडमास विश्वविद्यालय पश्चिम बंगाल) और पुरुष वर्ग में एसआरएम विश्वविद्यालय चेन्नई और एडब्ल्यूयू के बीच मैच चल रहे थे। उन्होंने दोनों टीमों के साथ बातचीत की और आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने रेफरी और दर्शकों के साथ भी बातचीत की। इसके अलावा मंत्री ने खुद वॉलीबॉल का एक राउंड भी लिया।

 

एथलेटिक युवा मंत्री विभिन्न खेल क्षेत्रों में गए और प्रतिभागियों के लिए KIUG में एक यादगार कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए की गई व्यवस्थाओं का संज्ञान लिया। एक क्रिकेटर के रूप में अपने खेल के दिनों की याद दिलाते हुए, मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “जैन विश्वविद्यालय कर्नाटक राज्य सरकार के साथ खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेने वाले एथलीटों के लिए सर्वोत्तम सुविधाओं के साथ इन आयोजनों की मेजबानी करने का शानदार काम कर रहा है।

इन एथलीटों को आज यहां देख रहे हैं, मुझे अपने विश्वविद्यालय के दिनों की याद आ रही है जब मैंने क्रिकेट खेला था। बिहार में दरभंगा और समस्तीपुर जैसी जगहों पर आयोजित कुछ टूर्नामेंट, सुविधाएं नहीं थीं। लेकिन बुनियादी ढांचे में आज इतना सुधार हुआ है और आप देख सकते हैं एथलीटों के लिए यहां किस तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। केआईयूजी के माध्यम से हमारी पहल एथलीटों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जो अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप हो।”

अनुराग ठाकुर ने कहा, “खेल भावना की भावना से खेलें। मैं उन्हें स्वच्छ खेलों का प्रचार करने और प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग नहीं करने की सलाह दूंगा। इसलिए एथलीटों को सही जानकारी देने के लिए हमारे यहां नाडा है और विशेष रूप से विश्वविद्यालय स्तर पर युवा एथलीटों के लिए डोपिंग के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करना।” यहां तक कि उन्होंने विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिभागियों के साथ उनकी घटनाओं और खेल में उनकी महत्वाकांक्षाओं के बारे में जानने के लिए बातचीत की।

ऐसे ही एक एथलीट के साथ मंत्री ने बात की, एसआरएम विश्वविद्यालय की पुरुष वॉलीबॉल टीम के एस संतोष थे। उन्होंने कहा, “हमारे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी के साथ बैठक करना एक सुखद अनुभव था। उन्होंने हमें कड़ी मेहनत करते रहने और अपने-अपने राज्य और विश्वविद्यालयों के लिए खेलते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। जब मंत्री खुद हमारे पास आते हैं और हमारे खेल के बारे में बात करते हैं, तो यह हमेशा बहुत ही प्रेरक लगता है, साथ ही हमें हर दिन एक वरिष्ठ मंत्री को एथलीट के साथ खेलते हुए देखने को नहीं मिलता है जो हमें और भी अधिक अभिभूत महसूस कराता है। ”