राष्ट्रपति चुनाव को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात

0

एजेंसी:-राष्ट्रपति चुनाव के लिए लॉबिंग में जुटी हुई बीजेपी, पहला पड़ाव नीतीश कुमार; धर्मेंद्र प्रधान ने साधा समीकरण राष्ट्रपति के चुनाव के लिए लॉबिंग में जुटी हुई बीजेपी, पहला पड़ाव नीतीश कुमार; धर्मेंद्र प्रधान ने साधा समीकरण राष्ट्रपति चुनाव को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने पहले पड़ाव के लिए बिहार सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात को की। नीतीश के साथ में बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वो किस पाले में चले जाएं कुछ भी इस बारे में कहा नहीं जा सकता है।

अगस्त माह में होने वाले राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति चुनावों के लिए बीजेपी ने कसरत को भी शुरू कर दी है। बीजेपी के लिए हालांकि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव को जीतना काफी ही आसान है लेकिन फिर भी वो कोई भी जोखिम को नहीं लेना चाहते है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहले पड़ाव के लिए ही बिहार सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात को की है। नीतीश के साथ बैठक इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वो किस पाले में चले जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता है। पिछले चुनावों में नीतीश अपना खेमा बदलकर चौंका चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने करीब दो घंटे बिहार सीएम नीतीश कुमार के साथ में बैठक को की है। ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों के बीच में ही आगामी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत भी हुई है। बीजेपी की जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार के साथ में बैठक ऐसे समय में हुई है जब दोनों के बीच में बढ़ती दूरियों की बातें भी सामने आ रही है। इसमें ताज्जुब की बात यह है कि दोनों के बीच में ही बैठक की जानकारी बिहार बीजेपी को नहीं दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी लीडरशिप को प्रदेश इकाई से नीतीश कुमार के प्रति रुख पर बहुत नाराज है।