भारतीय जनता पार्टी ने किया बड़ा दावा, कहा- अब विदेशी भी करते हैं साबरमती आश्रम के दर्शन

0

एजेंसी:-शिवसेना ने अपने मुखपत्र के सामना के जरिए में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी पर निशाना को साधा है। पार्टी ने ये दावा किया है कि बीजेपी नाथूराम गोडसे का जो महिमामंडन करती है, लेकिन भारत दौरे पर उनके आए विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को भी साबरमती आश्रम तक अब ले जाया जाता है। सामना में ये भी कहा गया है कि महात्मा गांधी वैश्विक मंच पर भारत की पहचान को बनाये हुए हैं।

संपादकीय में केंद्र की भाजपा की नीत सरकार पर भी निशाना को साधा गया है, जिसमें की ये दावा भी किया गया है कि भले ही गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी है, फिर भी विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को भी साबरमती आश्रम तक ले जाया जाता है। सामना में ये भी कहा गया है की, “यहां तक ​​कि गुजरात में लौह पुरुष सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा का भी निर्माण किया गया है, लेकिन ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और अन्य मेहमानों को भी वहां नहीं ले जाया जाता क्योंकि गांधी वैश्विक मंच पर भारत की एक अहम पहचान को बनाये हुए हैं।”

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने फिर से भारत में हिंसक माहौल को देखा और शिवसेना के मुखपत्र ने हाल ही के दिनों में देश के कुछ और हिस्सों में देखी गई सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे पर भी भाजपा को आड़े में हाथ पर लिया है। संपादकीय में ये लिखा है कि, “जॉनसन के भारत प्रवास के दौरान ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे ही देश में सांप्रदायिक तनाव का एक माहौल था। देश की आजादी के दौरान ही इन धार्मिक नफरत और हिंसा का माहौल बना था। इतने ही सालों के बाद भी ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भारत में वैसा ही एक माहौल को देखा है। जॉनसन ने भारत को उसी हालत में देखा है, जिसमें की अंग्रेजों ने उसे देश छोड़ दिया था।”