आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए सोनिया गांधी कर रही है समूह का गठन

0

एजेंसी:-आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति को लेकर मजबूत करने के लिए सोनिया गांधी ने एक समूह के गठन का भी फैसला को लिया है। पार्टी में नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रशांत किशोर को कांग्रेस में भी शामिल होने को लेकर हुई मीटिंग के बाद में यह बात कही है उन्होंने ये भी कहा है कि सोनिया गांधी ने राजनीतिक चुनौतियां का भी सामना करने के लिए एम्पावर्ड एक्शन के ग्रुप 2024 का भी गठन को करने की बात कही है। इसके बाद में सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर भी मीटिंग हो रही है। इसमें जयराम रमेश, एके एंटनी, पी. चिदंबरम और कमलनाथ जैसे सीनियर नेता भी मौजूद हैं।

दरअसल प्रशांत किशोर की ओर से कई कांग्रेस की बेहतरी के लिए दिए गए सुझावों पर भी काफी ज्यादा विचार को करने के लिए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक कमिटी का भी गठन को किया है। कमिटी ने लगातार ही कई मीटिंगों के बाद में अपनी सिफारिशें सोनिया गांधी के पास में सौंपी हैं और अब उस पर विचार करने के लिए मीटिंग हो रही है। शुक्रवार को ही प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल ने भी सोनिया गांधी के आवास पर जाकर रिपोर्ट को सौंपी था।

अब सोनिया गांधी की ओर से प्रशांत किशोर को लेकर फैसला लिया जाएगा।ऐसा माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर को लेकर भी आज एक बड़ा फैसला लिया जा सकता है। पीके की ओर से भी बनाए गए पैनल में अंबिका सोनी, प्रियंका गांधी, जयराम रमेशन, मुकुल वासनिक, पी. चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला भी शामिल थे। सूत्रों का ये कहना है कि कांग्रेस के पैनल का कहना है कि पीके के ज्यादातर ही सुझाव व्यवहारिक और काम के हैं। हालांकि पीके के रोल को लेकर भी कांग्रेस के सीनियर नेताओं के अलग-अलग ही मत रहे हैं।