बैटरी चार्जिंग पर लगाकर सोते हैं तो आप भी हो जाये सावधान

5

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आज एक घर में भीषण आग लग गई, जिसमें जलकर 7 लोग मारे गए। यह भीषण अग्निकांड सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच हुआ, जब परिवार नींद के आगोश में था। हादसे का कारण बैटरी वाला वाहन बताया गया।

बच्चे-बुजुर्ग और महिलाएं, पूरा परिवार नींद के आगोश में था, अचानक जोरदार धमाका हुआ और घर में भीषण आग लग गई, जिसके कारण परिवार के 7 लोग मारे गए। आग में झुलसे लोग जान बचाने के लिए चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन कोई मदद करने अंदर तक नहीं आ पाया।

मरने वालों में जवान लड़कियां भी शामिल हैं। हालांकि बताया रहा है कि 2 लोग जिंदा जले हैं और 5 लोगों की मौत दम घुटने से हुई है, लेकिन सातों शव बुरी हालत में मिले हैं, जिन्हें देखकर पुलिस का कहना है कि सातों की मौत जलने से हुई है। आग बुझने के बाद घर के अंदर जो मंजर देखने को मिला, पुलिस और फायर कर्मियों के भी दिल दहल गए।

यह भीषण अग्निकांड आज सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच महाराष्ट्र में हुआ। आग लगने की वजह चार्जिंग पर लगे बैटरी वाले वाहन में धमाका बताया गया है। ऐसे में अगर आप भी बैटरी चार्जिंग पर लगाकर सोते हैं तो सावधान हो जाएं, अनहोनी घट सकती है।

कपड़े की दुकान में चार्ज हो रहा था वाहन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संभाजीनगर में एक इमारत है, जिसके ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े और टेलर की दुकान है। इस दुकान के अंदर ही एक बैटरी वाला वाहन चार्ज हो रहा था, जिसमें धमाका हुआ। कपड़े होने के कारण दुकान में आग लग गई। आग की लपटों ने ऊपर वाले फ्लोर भी अपनी चपेट में ले लिए।

शोर सुनकर पड़ोसी दौड़े आए और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक इमारत में रहने वाले परिवार ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। लोगों ने फायर ब्रिगेड बुलाई और पुलिस को भी फोन किया। फायर ब्रिगेड ने मौके पर आकर आग बुझाई, लेकिन तब तक लोग दम तोड़ चुके थे। सारा सामान भी जलकर राख हो गया था। पुलिस को बुरी तरह झुलसी लोगों की लाशें मिलीं। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

ReadAlso;रील बनाना पड़ा इस शख्स को भारी, पुलिस आई और Insta हो गया ब्लॉक

दुकान के अंदर एक एक्टिवा चार्ज हो रही थी, जो ओवचार्जिंग के कारण ब्लास्ट हो गई। मौके से वह स्कूटर भी बरामद हुआ है। ऊपर के दोनों फ्लोर पर 2 परिवार रहते थे, जिनकी मौत हो गई है। पूरी इमारत जलकर राख हो गई है। पुलिस अपनी आगामी कार्रवाई करने में जुटी है। लोगों से एहतियात बरतने को कहा गया है।