Home desh CM नायब सैनी की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी की...

CM नायब सैनी की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक…बैठक में क़रीब सवा आठ सौ करोड़ रूपये के कार्यों की मंजूरी दी गई

3

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में हुई ‘हाई पॉवर्ड वर्क्स परचेज कमेटी’ की बैठक में क़रीब सवा आठ सौ करोड़ रूपये के कार्यों की मंजूरी दी गई।

बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। इस बैठक में पुलिस कर्मचारियों के लिए अम्बाला में लगभग 19 करोड़ रूपये से बनने वाले 96 मकानों के टेंडर की अंतिम मंजूरी दी गई। इसके अलावा भिवानी जिला के गांव खरकड़ी में महाराणा प्रताप हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के रीजनल रिसर्च स्टेशन में 9.47 करोड़ रूपये से तथा इसी यूनिवर्सिटी के करनाल में 358 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों को मंजूरी दी गई। बिजली विभाग में ज्यादा क्षमता के करंट बहने वाले कंडक्टर को बदलने के लिए 111 करोड़ रूपये, फरीदाबाद जिला के गांव धौज में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए 19.32 करोड़ रूपये, कैथल जिला के गांव ढांड में जलापूर्ति क्षमता की अपग्रेडशन के लिए 28.60 करोड़ रूपये, रेवाड़ी जिला में सादलपुर रेलवे लाइन पर 2 लेन का आरओबी बनाने पर 23 करोड़ रूपये, पानीपत जिला में पानीपत -डाहर रोड को 4-लेन करने के लिए 15.80 करोड़ रूपये तथा नारनौल ब्रांच से कृष्णावती नदी को रिचार्ज करने के लिए 41.50 करोड़ रूपये के कार्यों को मंजूरी दी गई।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैथल जिला के गांव लादना चक्कू में राजकीय महिला कॉलेज के निर्माण पर 14.30 करोड़ रूपये, राजौंद में राजकीय कॉलेज की नई बिल्डिंग बनाने पर 13.60 करोड़ रूपये तथा हिसार जिला का गांव डाटा में राजकीय महिला कॉलेज बनाने के लिए 17 करोड़ रूपये के कार्य की मंजूरी दी गई। कुरुक्षेत्र में एलएनजेपी अस्पताल के कैंपस में ही 100 बेड का अतिरिक्त अस्पताल बनाने के लिए 32 करोड़ रूपये, पलवल हसनपुर रोड की मजबूती के लिए 12.15 करोड़ रूपये, फतेहाबाद जिला में जाखल-धारसूल-भूना-पाबड़ा-सरसौद रोड की चौड़ाई और मजबूती के लिए 21.11 करोड़, कुरुक्षेत्र जिला में सहारनपुर-कुरुक्षेत्र रोड के सुधार समेत अन्य कार्यों के लिए 16.40 करोड़, असंध-राजौंद-कैथल-पटियाला रोड की स्पेशल मरम्मत के लिए 16.60 करोड़, तोशाम-बहल-सुधीवास रोड की मजबूती के लिए 12.50 करोड़, हांसी-उमरा-सुल्तानपुर-कंवारी रोड की स्पेशल मरम्मत के लिए 13.75 करोड़ रूपये तथा यमुनानगर-खजुरी-जठलाना रोड के निर्माण के लिए 23.62 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों की मंजूरी दी गई।

इस अवसर पर बैठक में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ReadAlso;ओम बिरला बने लोकसभा अध्यक्ष, NDA की जीत