सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में सुरक्षा का सख्त पहरा, कानून हाथ में लेने पर होगी कार्रवाई

4

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED द्वारा गिरफ्तारी के बाद ​दिल्ली पुलिस को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है. ​राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा का सख्त पहरा है. अधिकांश इलाकों में पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है. साथ ही दिल्ली के संवेदनशील लोकेशनों पर पुलिस का पहरा सख्त है. दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि कानून व्यवस्था हाथ लेने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में गुरुवार यानी 21 मार्च 2024 को सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली में अफरातफरी का माहौल है. शुक्रवार सुबह से दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रोटेस्ट जारी है. आप ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है. साथ ही इंडिया ब्लॉक में शामिल राजनीतिक दलों से प्रोटेस्ट में शामिल होने की भी अपील की है.

ReadAlso;सावधान! अब AI के जरिये लुटेरे फ्रॉड करने के निकाल रहे है नए तरीके

आम आदमी पार्टी ने पार्टी के अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर प्रदर्शन की भी घोषणा की है. पार्टी के कार्यकर्ताओं से बड़े पैमाने पर प्रदर्शन में शामिल होने को कहा गया है.

आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ईडी मुख्यालय, आम आदमी पार्टी कार्याल, बीजेपी हेडक्वार्टर, आईटीओ, लुटियन, कनॉट प्लेस, सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट, राउज एवेन्यू कोर्ट, जंतर मंतर, इंडिया गेट सहित राजधानी के प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस का पहरा सख्त कर दिया है. साथ ही जगह-जगह पर पुलिस ने बैरिकेडिंग भी की. दिल्ली पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. प्रदर्शनकारियों से कहा है कि कोई भी ऐसा काम नहीं करें, जिससे अशांति को बढ़ावा मिले. पुलिस ये भी कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.