क्या सच में रोने लगी माँ धारी देवी, क्या है वायरल हो रहे वीडियो की सच्चाई आइये जानते है.

7

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में चार धामों की रक्षक देवी मां धारी देवी की मूर्ति के आंखों से आंसू निकल रहे हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि हाल ही में 28 जनवरी को अपने नए मंदिर में विराजमान होने के बाद उनके आखों से आंसू निकले। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को जमकर शेयर भी कर रहे हैं। साथ ही 9 साल बाद मां को अस्थाई मंदिर से स्थाई मंदिर में प्रवेश होने पर भावुक का पल बताया जा रहा है। इंडियाग्राम न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

ReadAlso: ‘अम्मी-अब्बा बहू मानते हैं, पर उस लड़की की वजह से आदिल मेरा मजाक बनाता है’

वहीं, जब इस संबंध में मंदिर पुजारियों से जानकारी ली तो मंदिर समिति का कहना था कि मां कि रोने वाली ये वीडियो पुरानी है। उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि जिस दिन मां की मूर्ति को नए मंदिर में शिफ्ट किया गया था, उस दिन मां को सोने का मुकुट पहनाया गया था, लेकिन विडियो में मां ने चांदी का मुकुट पहना है। इससे यह स्पष्ट है कि ये विडियो पुराना है। वहीं, पुजारी का कहना है कि विडियो को नए मंदिर से जोड़कर देखा जाना सही नहीं है।

मंदिर न्यास के सचिव जगदंबा प्रसाद पांडे ने बताया मां भगवती का जो आसन है, वह खुले स्थान पर है. हो सकता है कि बारिश की बूंदें धारी देवी की मूर्ति पर गिरी हो। जिसे गलत ढंग के प्रस्तुत कर उसका वीडियो वायरल किया जा रहा है। उन्होंने कहा धारी देवी न्यास इस तरह के वीडियो का खंडन करता है।

आपको बता दें 28 जनवरी को रक्षक धारी देवी मंदिर की मूर्ति को पूरे 9 साल बाद विधि-विधान के साथ अस्थायी मंदिर से स्थायी मंदिर में शिफ्ट किया गया। मंदिर ट्रस्ट के पुजारियों ने सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर मूर्ति को अस्थायी मंदिर से उठा कर 8 बजकर 10 मिनट पर स्थिर लग्न में नए मंदिर में स्थापित किया। इस दिन मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए 10 बजे बाद खोले गए।

ReadAlso:भारत-अमेरिका के बीच व्यापारिक संबंध और बेहतर बनाने में लगी मोदी सरकार