Amitabh Bachchan ने वीडियो के जरिए दी Rishi Kapoor को श्रद्धांजलि, गाया वक्त ने किया क्या हसीं सितम

1

महान अभिनेता Rishi Kapoor ने ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लंबी लड़ाई के बाद 30 अप्रैल 2020 को दुनिया से अलविदा कह दिया। Amitabh Bachchan को ऋषि कपूर के आकस्मिक निधन से गहरा धक्का लगा है। हाल ही में उन्होंने ऋषि कपूर के लिए एक ब्लॉग लिखा था जिसमें उनसे पहली बार मिलने से लेकर रिश्ते कैसे गहरे हुए इसका जिक्र किया था।

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में यह तक बताया था कि वह ऋषि कपूर को कभी भी अस्पताल में मिलने नहीं गए क्योंकि वह उस मुस्कुराहट से भरे चेहरे को इस तकलीफ में नहीं देख सकते थे। अब अमिताभ ने ऋषि कपूर को एक वीडियो के जरिए श्रद्धांजलि दी है। इस वीडियो में वह ‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम’ गा रहे हैं।

वीडियो में फिल्म 102 नॉट आउट के दृश्यों को शामिल किया गया है। इस फिल्म में अमिताभ ने ऋषि कपूर के पिता की भूमिका निभाई थी। इस वीडियो को देखकर किसी को भी आंखों में आंसू आ जाएंगे। यह वीडियो देखकर साफ लगता है कि अमिताभ बच्चन को ऋषि के जाने का कितना बड़ा सदमा लगा है। वे अकेला महसूस कर रहे हैं और गम में डूबे हुए हैं।

ऋषि कपूर को 2018 में कैंसर का पता चला था और वह लगभग डेढ़ साल से न्यूयॉर्क में इलाज करवा रहे थे। वह कुछ महीने पहले पत्नी नीतू कपूर के साथ अपने प्रियजनों, शुभचिंतकों और प्रशंसकों के उत्साह के साथ भारत लौटे। हालांकि, एक्टर की तबीयत कुछ दिन पहले ही खराब हो गई थी और उन्हें सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।