लद्दाख के लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए कोई-कसर नहीं छोड़ेंगे: प्रधानमंत्री

2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (19 फरवरी) को कहा है कि उनकी सरकार लद्दाख के लोगों का जीवन आसान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. दरअसल, केंद्र सरकार ने लद्दाख को सभी मौसम में कनेक्टिविटी देने वाली शिंकुन ला सुरंग के निर्माण के लिए 1681.51 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. इसको लेकर केंद्र शासित प्रदेश के सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल ने एक ट्वीट किया.

नामग्याल ने ट्वीट करते हुए कहा, “मोदी सरकार ने लद्दाख को सभी मौसम में संपर्क प्रदान करने के लिए 4.1km लंबी शिंकुनला सुरंग निर्माण 2025 तक पूरा करने के लिए Rs.1681.51Cr की मंजूरी दी. लद्दाख के सबसे पिछड़े क्षेत्र बर्फीली जांस्कर के लूंगनाक घाटी के निवासियों ने मोदी के इस निर्णय का स्वागत तथा आभार व्यक्त किया.” इस ट्वीट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने भी टिप्पणी की.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “लद्दाख के लोगों का जीवन आसान बने, इसके लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ने वाले हैं.”

उम्मीद की जा रही है कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद लाहौल और जंस्कार क्षेत्र के लोग आसानी से आवाजाही कर सकेंगे और आने वाले समय में इससे क्षेत्र के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की भी संभावना है. देश की उत्तरी सीमा के सामरिक महत्व को ध्यान में रखते हुए यह प्रोजेक्ट काफी महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़े; सनातनी मुकेश अंबानी बेटे आकाश संग पहुंचे सोमनाथ मंदिर, महादेव के दर्शन कर दान किए 1.5 करोड़ रुपये