उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने की लोगों से मतदान की अपील, बोले- मतदान करें, अवश्य करें ! आपका एक वोट उत्तर प्रदेश का भविष्य तय करेगा

0

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए मतदान जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनावों में लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की है। गुरुवार, 10 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि उनका वोट राज्य का भविष्य तय करेगा। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को मतदान करते समय सही पार्टी को चुनना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा मतदान करना चाहिए।

उत्तर प्रदेश भाजपा ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो संदेश जारी करते हुए लिखा, “मतदान करें, अवश्य करें ! आपका एक वोट उत्तर प्रदेश का भविष्य तय करेगा। नहीं तो उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनते देर नहीं लगेगी।”

https://twitter.com/BJP4UP/status/1491436577947815936?s=20&t=BWfD6sxYeNfV32w7J3USZA

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट पर KOO पर एक और संदेश जारी करते हुए कहा,”आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है। आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा। आपका एक ‘वोट’ अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा। इसलिए ‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम…।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव2022 11 जिलों में 58 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हुई। राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में सात चरणों के चुनाव के पहले दौर के लिए मतदान किए जा रहे हैं।चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा ताकि COVID-सुरक्षित चुनाव सुनिश्चित किया जा सके। मतदान शाम छह बजे समाप्त होगा।

शामली, हापुड़, गौतम बौद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों में चुनाव हैं। पहले चरण में पश्चिमी यूपी के जाट बहुल क्षेत्र को कवर किया जाएगा, पहले चरण में 623 उम्मीदवार मैदान में हैं और इस चरण में लगभग 2.27 करोड़ लोग मतदान करने के पात्र हैं।