स्थानीय लीग मैच के दौरान चोरी की घटना से डीएसए स्तब्ध

0

सीनियर डिविजन लीग मैच के दौरान यहां ड्रेसिंग रूम में चोरी की घटना से स्तब्ध दिल्ली साकर संघ (डीएसए) ने कहा है कि वह सुरक्षा से जुड़े नए कदम उठाकर स्थल को ऐसी घटनाओं से मुक्त बनाएगा। यह घटना शुक्रवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली यूनाईटेड क्लब और सिटी एफसी क्लब के बीच डीएसए के सीनियर डिवीजन मैच के दौरान हुई। दिल्ली यूनाईटेड के कुछ खिलाड़ियों के मोबाइल फोन, नगदी और अन्य सामान ड्रेसिंग रूप से चुरा लिया गया। दिल्ली यूनाईटेड टीम के मैनेजर के बयान के आधार पर लोधी कालोनी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

डीएसए (फुटबाल दिल्ली) भी मामले की जांच कर रहा है। डीएसए अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम नए कदम उठाएंगे ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं हों। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि किसी को भी इस तरह की घटना का सामना नहीं करना पड़े।’’ नए कदमों की सूची में प्रतिस्पर्धी टीमों से नहीं जुड़े लोगों की आवाजाही को सीमित करना और सीसीटीवी कैमरों से बेहतर निगरानी करना शामिल है। उन्होंने कहा, ‘‘यह (चोरी) निश्चित तौर पर ऐसे व्यक्ति का काम है जो जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से परिचित है।

अन्यथा किसी व्यक्ति को कैसे पता होता कि इतने बड़े स्टेडियम में क्या चीज कहां है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह गंभीर घटना है क्योंकि इस तरह की घटनाओं से खिलाड़ी असुरक्षित महसूस करेंगे। वे मैदान पर कैसे खेलेंगे।’’ प्रभाकरन ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी सोमवार को उनसे मुलाकात करेंगे और उन्हें उम्मीद जताई कि दोषियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पांच-छह मोबाइल फोन चोरी हुए हैं। इसके अलावा नगदी, एटीएम कार्ड और अन्य दस्तावेज भी चुराए गए हैं।