‘मेक इन इंडिया’ से बदल जाएगी सोच ! रिलीज से पहले चर्चा में है ये फिल्म

0

मेक इन इंडिया फ़िल्म ! वैसे तो मोदी जी ने मेक इन इंडिया अभियान शुरु किया और अब  यह पूरे देश का भी अभियान है  लेकिन मेक इन इंडिया नाम की एक फिल्म आ रही है।  मेक इन इंडिया वैसे तो नाम सुनकर ऐसा लग रहा है कि यह एक सिर्फ  सामाजिक फिल्म होगी पर ऐसा नहीं है पूरी फिल्म में कॉमेडी, रोमांस, दिल को छू लेने वाले संवाद के साथ – साथ इसमें आपको ज्ञान भी मिलेगा। एक नए दृष्टिकोन से कैसे हमें अपने गांव का विकास करना है और कैसे अपने देश का विकास करना है।किस तरह से हम अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं।अगर आपने कभी गुरुकुल में पढ़ाई नहीं की है तो आप इस मूवी को देखकर समझ जाएंगे कि गुरुकुल क्या होता है जहां स्कूल नहीं होते हैं वहां पेड़ के नीचे पढ़ाई होती है।

आज भी सच्चाई है भले हम मंगलयान और चंद्रयान के लिए पैसे बहा रहे हो लेकिन जो बेसिक जरूरत है गांव की आज भी पूरी नहीं होती। आज भी रोड पर उन भिखारियों को देखकर रोना आता है कि आखिर ये  हमारे देश के नागरिक हैं या किसी दूसरे देश से आ गए। कुछ तो उपाय होगा। इन सब समस्याओं का। इन सारे सवालों के जवाब को खोजती ये फ़िल्म नवम्बर में आ रही है।  सारा काम सरकार ही करें। ऐसा हमारे देश में तो संभव नहीं है क्योंकि देश सिर्फ सरकार की नहीं हमारी भी है।हम भी इस देश के भारतवासी है तो हमें अपने देश के लिए सोचना तो होगा,  समझना तो होगा, जागना तो होगा ही, कुछ करना तो होगा ही तो  हमने मेक इन इंडिया के राइटर डायरेक्टर बीके सिंह से बात की तो उन्होंने इस फिल्म के बारे में बताया –  यह फिल्म उनके दिल से जुड़ी है क्योंकि दिल देश से जुड़ा हुआ है और देश बोले तो अपनी मां और अपनी मां से कौन नहीं कौन नहीं जुड़ा रहता है हम सब जुड़े रहते हैं। इसलिए हमने अपने फिल्म की शूटिंग उत्तरप्रदेश के जौनपुर में अलग-अलग जगहों पर की है। आदिवासी इलाके वनगांव। मुंबई से 100 किलोमीटर दूर है। गोरेगांव स्थित  में फ्यूचर स्टूडियो में किया है।

इस फिल्म में आप महान कलाकार रघुवीर यादव, और नवोदित स्वेच्छा सिंह, नवोदित कोमल, रवि सिंह, के के गोस्वामी, हिमानी शिवपुरी और भी बहुत सारे थिएटर के आर्टिस्ट ने अपनी एक्टिंग का योगदान दिया हमने कोशिश की है। इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर – डायरेक्ट – सुरिंदर यादव का कहना है कि कुछ अलग हट कर करने की कोशिश की है। फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। जिसे आप यूट्यूब पर देख सकते है। मेक इन इंडिया फ़िल्म ट्रेलर सर्च करें।