केंद्र ने थामा हाथ आपदा प्रभावितों को पहुंचाई आर्थिक सहायता

1

उत्तराखंड में भारी बारिश लगातार बनी हुई है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश में 249 मार्ग बंद हैं। इसके साथ ही चारधाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं के रेस्क्यू का भी काम जारी है। लगातार हो रहे भूस्खलन की वजह से कई मार्ग बंद हैं और यात्री जगह-जगह फंसे हुए हैं। उत्तराखंड में अत्यधिक बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है और अब इस कठिन समय में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड सरकार के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।
केंद्र सरकार ने बुधवार को आपदा प्रभावित राज्यों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। उत्तराखंड को केंद्र सरकार की ओर से 413 करोड़ रुपये दिए गए हैं। यह राशि गृह मंत्रालय की सिफारिशों के अनुसार जारी की गई है। वित्त मंत्रालय ने कहा कि देश भर में भारी बारिश के मद्देनजर दिशानिर्देशों में ढील दी गई है। राज्यों को तत्काल सहायता के रूप में धन जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी का जताया आभार
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को आपदा मोचन निधि के अंतर्गत 413 करोड़ की राशि जारी करने को लेकर प्रधानमंत्री का ट्वीट कर आभार जताया। उन्होंने पीएम को धन्यवाद कहा है। गौरतलब है कि इस कठिन समय में इस राशि से प्रदेश में जनता को सहायता पहुंचाई जाएगी।