लोहाघाट में बनेगा प्रदेश का पहला बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज- सीएम धामी

2

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित समारोह में 37वें राष्ट्रीय खेलों के पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। खेल मंत्री रेखा आर्य ने सीएम को 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के लिए भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज सौंपा। जिसे राष्ट्रीय खेल सचिवालय रायपुर में स्थापित किया गया। खेल मंत्री ने कहा, लोहाघाट में प्रदेश का पहला बालिका स्पोर्ट्स कालेज बनेगा, इसके लिए 500 नाली भूमि हस्तांतरण के लिए अनुमोदन मिल चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा, राष्ट्रीय खेलों के लिए अभी से जी-जान से जुटना होगा। उत्तराखंड का राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के साथ ही खेलों मेें बेहतर प्रदर्शन के लिए भी नाम जाना चाहिए। राज्य में खेल संस्कृति का लगातार प्रसार हो रहा है। राज्य के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

ReadAlso;CM धामी ने देहरादून में किया 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण, कैबिनेट मंंत्री सहित कई नेता रहे मौजूद

गुजरात में 36 वें राष्ट्रीय खेलों में राज्य के खिलाड़ियों ने 18 पदक जीते। जबकि इस साल गोवा में 37वें राष्ट्रीय खेलों में खिलाड़ियों ने 24 पदक जीते। सीएम ने कहा, गांवों में ओपन जिम के लिए 10 करोड़ रुपये के बजट की व्यवस्था की गई। जबकि विश्वविद्यालयों में व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सरकार पांच प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटे को लेकर नियमावली बनाने जा रही है।