करनाल पहुंचकर किसानों ने किया हिंसावादी प्रदर्शन, पुलिस पर किया जानलेवा हमला

1

करनाल पहुंचकर किसानों ने किया हिंसावादी प्रदर्शन, पुलिस पर किया जानलेवा हमला

पंजाब, हरियाणा समेत पश्चिमी राज्यों में किसान आंदोलन सक्रिय हो चुका है। किसान आंदोलन के कारण दिल्ली एनसीआर, हरियाणा यहां तक के पंजाब के स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आज किसानों ने करनाल के बस्तारा टोल प्लाजा को ब्लॉक कर दिया। भारी मात्रा में किसानों ने बस्तारा टोल प्लाजा पर पहुंचकर हंगामा किया और पुलिस पर जानलेवा हमला किया। किसान पुलिसकर्मियों पर पत्थर फैंकने लगे, लाठी-डंडे चलाने लगे। इस हिंसावादी आंदोलन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को किसानों पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस के लाठीचार्ज के बाद किसान औऱ भी ज्यादा उग्रवादी हो गए। लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने भारी संख्या में भिवानी में पहुंचकर इलाके की दो जगहों पर रोड़ ब्लॉक कर दिया, जिससे लोगों को कई घंटों तक जाम में फंसा रहना पड़ा। करनाल लाठीचार्ज पर जिला के एसडीएम ने बताया कि किसान उग्रवादी हो गए थे, इसलिए उन्हें रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। किसानों के इस उग्रवादी रवईये के कारण कई पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हुए हैं।

आज करनाल में निकाय एवं पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की स्तरीय बैठक थी, जिसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर औऱ बीजेपी के कई नेता पहुंचे थे। सीएम मनोहर लाल खट्टर के विरोध में ही किसानों ने बस्तारा टोल प्लाजा पर हिंसावादी प्रदर्शन किया।