सीएम योगी गांव-गांव लगाएंगे छोटी चौपाल, किसानों की सुलझाएंगें समस्याएं

1

सीएम योगी गांव-गांव लगाएंगे छोटी चौपाल, किसानों की सुलझाएंगें समस्याएं

कई किसान संगठन हरियाणा, पंजाब, य़ूपी और दिल्ली के बॉडरों पर बैठकर केंद्र सरकार से पिछले साल पास किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। किसान आंदोलन अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। पिछले कई महीनों से लगातार देश के अन्नदाता दिल्ली-एनसीआर के बॉडर्स पर धरना दे रहे हैं और केंद्र सरकार पर अपनी मांगें मनवाने का दबाव डाल रहे हैं। इसी बीच अब जल्द ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। किसान नेता आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में भाजपा की वोट बैंक तोड़ने की फिराक में हैं और किसान आंदोलन के जरिये पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी के चलते अब सीएम योगी ने भी यूपी के किसानों के साथ बैठक कर उनकी परेशानी जानने की कोशिश शुरु कर दी है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के घर-घर, गांव-गांव जाकर उनसे बातचीत करने का फैसला लिया है। इस मुहिम की शुरुआत बीजेपी नेता संजीव बालियान सुरेश राणा और विजय पाल सिंह तोमर प्रकोष्ठ गांव से करेंगें। बीजेपी नेता अपने इस कार्यक्रम के तहत यूपी के छोटे से छोटे गांवों में जाएंगें और वहां के किसानों की समस्याओं को जानने की पूरी कोशिश करेंगें। ऐसे ही हर गांव में भाजपा के कार्यकर्ता छोटी चौपाल आयोजित करेंगें और वहां के किसानों से बातचीत करेंगें। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रणवीर राणा ने बताया कि 16 से 25 अगस्त तक इस कार्यक्रम के तहत कई गांवों में छोटी चौपाल आयोजित की जाएगी।

बीजेपी नेताओं को 25 सितंबर को किसानों से बातचीत की रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपनी है। जिसके बाद सीएम योगी राज्य के हर अन्नदाता की समस्या सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगें। सीएम योगी किसानों की समस्याएं सितंबर के शुरुआती सप्ताह से ही सुननी शुरु कर देंगें और उनका समाधान भी करेंगें।