PM मोदी आज तिरुमाला मंदिर में दर्शन करने पहुंचे, भगवान वेंकटेश्वर की विशेष पूजा में शामिल हुए

5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम को आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी शाम 7.40 बजे तिरुपति के पास रेनिगुंटा हवाई अड्डे पर उतरे।यहां उनका स्वागत राज्यपाल एस अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने किया। पीएम ने अपने तिरुपति दौरे के दौरान सोमवार सुबह तिरुमाला में श्री वेंकटेश्वर मंदिर के दर्शन और पूजन किया।

तिरुपति दर्शन की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ”तिरुमाला में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।” पीएम ने तिरुमाला में रात बिताई। इसके बाद सोमवार सुबह उन्होंने मंदिर में प्रार्थना की और फिर वहां से तेलंगाना के लिए रवाना हो गए।

आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को भगवान वेंकटेश्वर की मूर्ति भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुमला में श्री वेंकटेश्वर मंदिर के दर्शन के दौरान पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की। इस दौरान पीएम पारंपरिक पूजा परिधान में नजर आए।

पीएम मोदी का रोड शो शाम 4 बजे शुरू होगा और आरटीसी क्रॉसरोड से शुरू होकर काचेगुड़ा क्रॉसरोड तक जाएगा। इससे पहले दोपहर 12 बजे मोदी महबूबाबाद और 2 बजे करीमनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। आज शाम को 5 बजे हैदराबाद में रोड शो कर प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यक्रम का समापन करेंगे।

ReadAlso;उत्तराखण्ड; प्रधानमंत्री मोदी आदि कैलाश पहुंचे, पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में करी पूजा-अर्चना

पीएम मोदी ने दी प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने की जो शिक्षा सिखों के पहले गुरु ने दी, वह दुनिया भर में लाखों लोगों को ताकत देती है। गुरु नानक ने सिख धर्म की स्थापना की थी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, ‘‘श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं। उन्होंने दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया, जो दुनिया भर के लाखों लोगों को ताकत देता है।”