उत्तराखण्ड; प्रधानमंत्री मोदी आदि कैलाश पहुंचे, पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में करी पूजा-अर्चना

1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार की सुबह हेलीकॉप्टर से आदि कैलाश पहुंचे। प्रधानमंत्री का बेस कैंप में सेना के अधिकारियों ने भव्य स्वागत किया। बेस कैंप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सड़क मार्ग से पार्वती सरोवर स्थित शिव मंदिर पहुंचे। यहां पर रंगा समाज के लोगों ने पीएम को पारंपरिक परिधान रंगा व्यंथला पहनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की। पीएम पिथौरागढ़ में लगभग 4,200 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। मंदिर के पुजारी ने प्रधानमंत्री को टीका लगाया। इसके बाद उन्होंने मंदिर में शंख ध्वनि कर पूजा-अर्चना करी। डमरू बजाकर भगवान शिव की आराधना की।

ReadAlso;12 अक्टूबर को पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा, पिथौरागढ़ की जनता को देंगे 4200 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का तोहफा

इसके बाद व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश की भव्यता के दर्शन किए। उन्होंने यहां पर बनाए गए ध्यान स्थल से ध्यान भी लगाया। इसके बाद पीएम गुंजी के लिए रवाना हुए। पीएम गुंजी में रंगा समाज के लोगों से बातचीत करेंगे और स्टाल का निरीक्षण करेंगे।