प्रधानमंत्री ने प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ जी के निधन पर जताया शोक

0

कोलकाता: कार्टूनिस्ट और बंगाली कॉमिक किरदार ‘ बंतुल द ग्रेट, ‘हांडा-भोंदा’ और ‘नोंते फोंते’ के रचयिता नारायण देबनाथ का मंगलवार की सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। देबनाथ को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह 97 साल के थे। अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि पद्म श्री से सम्मानित देबनाथ ने पूर्वाह्न 10 बजकर करीब 15 मिनट पर आखिरी सांस ली।उन्हें 24 दिसंबर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. और वह वेंटिलेटर पर थे।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में शोक जताते हुए कहा, श्री नारायण देबनाथ जी ने अपनी कृतियों, कार्टूनों और दृष्टांतों के माध्यम से कई लोगों के जीवन को रोशन किया। उनकी रचनाएँ उनकी बौद्धिक शक्ति को दर्शाती हैं। उनके द्वारा बनाए गए पात्र हमेशा लोकप्रिय रहेंगे। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

https://twitter.com/narendramodi/status/1483359558340808705?s=20

ReadAlsohttps://indiagramnews.com/news/bhagwant-mann-will-be-aaps-cm-candidate-kejriwal-announces-the-result-of-public-voting/?preview_id=113369&preview_nonce=72fc3f5abc&preview=true&_thumbnail_id=113370