महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का मुद्दा हुआ काफी गरम, सी एम के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

1

एजेंसी:-महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास में ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ का मुद्दा अब काफी गरमा हो गया है। इधर, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भी सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के घर के बार ही प्रदर्शन किया है। वहीं, हालात की गंभीरता के मद्देनजर सीएम के आवास की सुरक्षा को भी अभी काफी बढ़ा दी गई है। राणा दंपति ने सरकार पर परेशान करने के समेत ही कई आरोप को भी लगाए हैं। खास बात तो यह है कि राज्य में मस्जिदों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर भी अभी विवाद जारी ही है।

बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा ने मातोश्री के बाहर मे हनुमान चालीसा का जाप करने का भी फैसला किया था। इसके बाद ही सीएम आवास की सुरक्षा में इजाफा को भी किया गया था। दोनों नेताओं के ही इस ऐलान के बाद में शिवसेना नेताओं ने मुंबई के खार स्थित राणा दंपति के घर के बाहर में अभी जमकर प्रदर्शन किया है।

शिवसेना पर लगाए हमले के आरोप में समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विधायक राणा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पूरी ही घटना पर दुख को जताया है। उन्होंने ये लिखा है कि पुलिस उन्हें घर के बाहर नहीं जाने दे रही है। साथ ही साथ उन्होंने आरोप भी लगाए कि शिवसेना ने आवास पर हमला करने की कोशिश को की है। राणा ने ये कहा है कि, ‘हमने हमेशा मातोश्री को मंदिर माना है… उद्धव ठाकरे केवल सियासी फायदा ही देख रहे हैं।’