मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश के आसार

0

उत्तराखंड में मानसून अभी पूरे रंग में नहीं आया है। एक ओर जहां कुमाऊं में कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है, वहीं गढ़वाल के कई इलाके बारिश से वंचित हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी गुरुवार को कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जबकि, अन्य इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

बुधवार को कुमाऊं के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जबकि, गढ़वाल में दून समेत आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद बौछार पड़ीं। हालांकि, सुबह कई जगह धूप भी खिली रही। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून और चमोली में गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं।

चमोली में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग देर रात बारिश के चलते मलबा आने से चटवा पीपल के पास अवरुद्ध हो गया है। वही दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई है। हालांकि, एनएच के अधिकारियों का कहना है कि मलबा हटाने के लिए मशीनें भेजी गई हैं और बहुत जल्द बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए सुचारू कर लिया जाएगा। मानसून सीजन शुरू होने के साथ ही पहाड़ों में आए दिन सड़कों पर मलबा आने से इस तरह की समस्या से लोगों को रूबरू होना पड़ता है। अपने रोजमर्रा के कामों के लिए आने जाने वाले लोगों को कई चुनौतियों से गुजरना पड़ता है।