आप का डॉक्टर’ अभियान से रोजा दो हजार लोग ले रहे परामर्श, पार्टी ने बनाई 30 डॉक्‍टरों की टीम

1

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि ‘आप का डॉक्टर’ अभियान को पूरे प्रदेश से समर्थन मिल रहा है। रोजाना करीब दो हजार लोग इस हेल्पलाइन पर परामर्श ले रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि अभी तक 37 हजार से अधिक लोग इस सेवा का लाभ ले चुके हैं। 

  17 मई से अब तक इस अभियान के तहत जारी किए गए हेल्पलाईन नंबर 8800026100 पर प्रदेश भर से कुल 37,895 लोग ने संपर्क किया और डाक्टरों से परामर्श लिया। बताया कि जनता की समस्या सुनने के लिए 40 वालेंटियर लगातार संपर्क में रहते हैं। सभी को उचित स्वास्थ्य सलाह मिले, इसके लिए तीस डाक्टरों की टीम बनाई गई है। अभियान की सफलता को देखते हुए डाक्टरों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। 

समाजवादी पार्टी (सपा) उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष डा. सत्यनारायण सचान ने मोदी सरकार के सात वर्ष पूरे होने पर भाजपा की ओर से आयोजित सेवा अभियान को ड्रामा करार दिया।

सोमवार को बयान जारी कर उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जब नोट बंदी के समय लोग परेशान हुए, कोरोना महामारी में लाखों जाने गईं, आमजन की नौकरियां चली गईं, लोग दवा व आक्सीजन न मिल पाने के कारण दम तोड़ते रहे, उस समय क्या भाजपा का सेवा अभियान आराम कर रहा था। कहा कि अब उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चुनाव होने हैं, ऐसे में जनता को दिखाने के लिए सेवा अभियान चलाया जा रहा है।

केंद्रीय पेंशनर्स की मांग पर सोमवार से जीएमएस रोड स्थित सीजीएचएस वेलनेस सेंटर में कोविड टीकाकरण केंद्र शुरू हो गया है। अपर निदेशक डॉ. केएस राणा टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दून केंद्रीय पेंशनर्स एसोसिएशन कोरोना की दूसरी लहर के समय से ही सीजीएचएस केंद्र में भी टीकाकरण सुविधा की मांग कर रही थी।