अलीगढ़ हिंदूओ मुस्लिम महिलाओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी, अजान से रोका तो मंदिरों के सामने कुरान का पाठ करेंगी मुस्लिम महिलाएं,सपा नेत्री रुबीना खानम की धमकी

0

अलीगढ़ हिंदूओ मुस्लिम महिलाओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी, अजान से रोका तो मंदिरों के सामने कुरान का पाठ करेंगी मुस्लिम महिलाएं,सपा नेत्री रुबीना खानम की धमकी

अलीगढ़ में अजान और लाउडस्पीकर का मामला लगातार गर्मराता जा रहा है। जहां मस्जिदों में अजान और लाउडस्पीकर के बीच मचे घमासान के मामले को लेकर अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी की महिला नेत्री रुबीना खानम ने कहा है कि हमारे धर्म के मामले में अड़ंगा लगाया तो मुस्लिम महिलाओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है. उन्होंने कहा कि मंदिरों के सामने बैठकर मुस्लिम महिलाएं कुरान का पाठ करेंगे. समाजवादी पार्टी की पूर्व महिला जिला अध्यक्ष ने कहा कि मुस्लिम धर्म को टारगेट कर मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर उतरवाने की कोशिश की जा रही है. अगर ऐसा किया गया तो सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं मंदिरों पर जुटेंगी और मंदिरों के सामने कुरान का पाठ किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में मस्जिदों में अजान और लाउडस्पीकर को लेकर मचे घमासान के बीच हमेशा विवादित बयान देने के चलते सुर्खियों में रहने वाली सपा नेत्री रुबीना खानम ने अजान और लाउडस्पीकर मामले में विवादित बयान देते हुए धमाकेदार एंट्री मारी गई हैं। सपा नेत्री रुबीना खान ने हिंदू समुदाय को लेकर विवादित बयान दे धमकी देते हुए कहा कि उनके रमजान के पाक महीने में उनके धर्म के कामों में अड़ंगा लगाने के साथ उनके धर्म की आस्था के साथ हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है। उनका मानना है कि मस्जिदों ओर मंदिरों में पहले से ही लाउडस्पीकर लगे हुए हैं।उन्होंने कहां सरकार ने कुछ ऐसे लोगों को जो छूट दे रखी है जो उनके धर्म के बीच लाउडस्पीकर सहित मस्जिदों में अजान को लेकर खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। मस्जिद में अजान और लाउडस्पीकर को लेकर हरकत कर रहे ऐसे लोगों को वह बता देना चाहती है कि ऐसे लोग बहुत बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। इसीलिए हिंदू समुदाय के ऐसे लोगों को उनकी चेतावनी है कि उनके मुस्लिम धर्म के मामले में अड़ंगा लगाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। क्योंकि मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है। इसके बाद सैकड़ों की तादाद में मुस्लिम महिलाएं सड़कों पर उतर कर मोर्चा संभालेंगे और हिंदू समुदाय के लोगों के मंदिरों के सामने जाकर बैठेंगी। जिसके बाद मंदिर के बाहर बैठकर मुस्लिम महिलाओं के द्वारा कुराण का पाठ किया जाएगा।

आपको बताते चलें इस पूरे मामले पर सपा नेत्री रुबीना खान ने हिंदू समुदाय के लोगों को धमकी देते हुए कहा कि रमजान के पाक महीने में हमारे धर्म के कामों में अड़ंगा डाल रहे हैं। यह हमारी आस्था का मामला है। उन्होंने कहा कि मंदिरों में भी लाउडस्पीकर लगे रहते हैं और लोग अपने – अपने धर्म का पालन करते हैं . लेकिन सरकार कट्टर हिंदुओं को छूट दे रही है जो कि गलत है।

उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर हमारे धर्म के मामले में अड़ंगा लगाया तो मुस्लिम महिलाओं ने चूड़िया नहीं पहन रखी है। सैकड़ों की तादाद में महिलाएं मोर्चा संभालेंगे और मंदिरों के सामने बैठकर कुरान का पाठ करेंगे।  उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाएं शांतिपूर्वक जाकर मंदिरों पर बैठेंगे । लेकिन हमारा आचरण कट्टर हिंदुओं के जैसा नहीं होगा। हम शांतिपूर्वक तरीके से बैठेंगे और अपने धर्म यानी कुरान का पाठ करेंगे । उन्होंने कहा कि अपने – अपने धर्म का पालन करना चाहिए. दूसरे के धर्म के साथ खिलवाड़ करेंगे तो उसका अंजाम अच्छा नहीं होगा.

 उन्होंने कहा बीजेपी सरकार मुसलमानों हिंदुओं को लड़ाना चाहती है . मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है . अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को लेकर भाजपा  सरकार काम कर रही है.  उन्होंने कहा कि यह वही भाजपा की सरकार है जो अपनी आचरण को भूल चुकी है. जिसमें अटल बिहारी वाजपेई जैसे महान नेता हुआ करते थे. अटल जी ने कहा था कि सरकारें आएंगे जाएंगे, पार्टियां बनेंगे बिगड़ेगी, लेकिन यह देश रहना चाहिए और देश का लोकतंत्र रहना चाहिए। हिंदू मुस्लिम भाईचारा रहना चाहिए। लेकिन आज बीजेपी सरकार अटल जी की बातों को भूल चुकी है।

उन्होंने कहा कि मेरे घर के सामने भी मंदिर है । वहां लाउडस्पीकर पर सुबह-शाम घंटे बजते हैं और अपने धर्म का पालन करते हैं । उनकी अपनी आस्था है लेकिन हमें कोई एतराज नहीं है और न ही किसी मुसलमान को ऐतराज है। उन्होंने कहा कि मुसलमान समुदाय को छेड़ने की कोशिश न करें , नहीं तो महिलाएं मोर्चा संभालेंगी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है। उन्होंने कहा कि हमारे जज्बातों से और धर्म , आस्था से खिलवाड़ करने की कोशिश न करें। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में भी सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है।