किसान आंदोलन को कांग्रेस करवा रही है, सीएम अमरिंदर ने ये साबित कर दिया- बीजेपी

0

किसान आंदोलन को कांग्रेस करवा रही है, सीएम अमरिंदर ने ये साबित कर दिया- बीजेपी

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर के किसान आंदोलन के बयान को लेकर उनपर हमला करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर हरियाणा की अर्थव्यवस्था को बिगाड़ना चाहते हैं, राज्य का माहौल और खराब करना चाहते हैं, इसलिए वे किसानों को अपने राज्य से हटाकर हरियाणा, दिल्ली में भेज रहे हैं। आगे अनिल विज ने कहा कि कैप्टन के इस बयान से साफ हो गया कि ये आंदोलन कांग्रेस ने आयोजित करवाया है। साथ ही हरियाणा भाजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने भी कैप्टन के इस बयान की निंदा की।

कल किसान नेता राकेश टिकैत ने भी कैप्टन के बयान की निंदा करते हुए कहा था कि विपक्ष को हमारा साथ देना चाहिए, जब भाजपा विपक्ष में थी, तो भाजपा भी देश में हो रहे आंदोलनों का सपोर्ट करती थी।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने सोमवार को एक कार्यक्रम में किसान आंदोलनकारियों को कहा था कि किसान आंदोलन के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंच रहा है। सीएम अमरिंदर ने आगे कहा कि पंजाब मेंं करीब 113 जगह किसान आंदोलनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन के कारण कई कंपनियां राज्य में पलायन कर चुकी है, हम ओर नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए किसानों से कह रहे रहे हैं कि किसान दिल्ली-हरियाणा में जाकर आंदोलन करें।

हालांकि सीएम अमरिंदर ने बाद में ये साफ कर दिया था कि उनका ऐसा कोई मतलब नहीं था, भाजपा और किसान नेताओं ने उनके बयान को राजनीतिक मोड़ देने की कोशिश की है।

Read: मौदहा पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत को लोगों ने दिखाये काले झंडे