पंजाब: प्रियंका का रोड शो चोरों की बारात हुआ साबित, इसमें शामिल लोग ले उड़े 70 मोबाइल फोन

0

जीरकपुर में प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह ढिल्लों को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में नोटिस भेजकर 24 घंटे में जवाब मांगा है। वहीं, इस रोड शो के दौरान 70 लोगों के मोबाइल फोन चोरी हो गए हैं। इसकी शिकायत लोगों ने पुलिस को दी है। इस मौके पर प्रियंका गांधी के रोड शो में चुनाव आचार संहिता का जमकर उल्लंघन किया गया था।

हालांकि ढिल्लों ने रोड शो की अनुमति ली थी लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी ने ढिल्लों को रोड शो के दौरान वीआईपी रोड पर बिना अनुमति के लगाए गए पार्टी के फ्लैक्स, बैनर और झंडे के लिए नोटिस जारी किया है। यहीं नहीं रोड शो के दौरान और भी कई नियम तोड़े गए थे।

उनके रोड शो से अंबाला हाईवे पर करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहा। इस कारण पुलिस को वैकल्पिक रास्ते से ट्रैफिक को निकालना पड़ा। तीन किलोमीटर की अनुमति लेकर रोड शो को पांच किलोमीटर तक निकाला गया। एक हजार से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने पर पाबंदी होने के बावजूद तीन हजार से ज्यादा समर्थक रोड शो में शामिल हुए थे।

प्रियंका गांधी का रोड शो पटियाला रोड पर गुरुद्वारा श्री नाभा साहिब से शुरू हुआ था और वीआईपी रोड से होते हुए मेट्रो प्लाजा पर खत्म हुआ। इस बीच चार से पांच हजार समर्थक रोड शो में शामिल हुए थे। इस भीड़ का चोरों ने काफी फायदा उठाया और 70 से ज्यादा लोगों के मोबाइल फोन चोरी कर लिए। इस दौरान कई समर्थकों की पुलिस वालों से हाथापाई भी हुई और कई लोग भीड़ के दौरान गिरकर जख्मी हुए।

एसएचओ जीरकपुर ओंकार सिंह बराड़ ने कहा कि उनके थाने में मोबाइल चोरी की शिकायतें आ रही हैं। इनकी पड़ताल की जा रही है। वहीं, इस रोड शो के दौरान कुछ सोसायटी वालों ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी के आने से पहले उनकी सोसायटी के गेट को बंद करवा दिया गया था। उन्हें तब तक सोसायटी से बाहर ही नहीं आने दिया गया जब तक रोड शो खत्म नहीं हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी के नोटिस जारी करने के बाद वीआईपी रोड पर लगे प्रियंका गांधी, दीपेंद्र सिंह ढिल्लों और नवजोत सिंह सिद्धू के सभी फ्लैक्स, बोर्ड, झंडे और बैनर उतार दिए। यह निजी और सरकारी प्रॉपर्टी पर लगाए गए थे।