किसान आंदोलन में ISI ने रची हिंसा की साजिश, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

0

 शुक्रवार को खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस  और दूसरी एजेंसियों को अलर्ट किया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर किसान आंदोलन में हिंसा भड़क सकती है और तोड़फोड़ हो सकती है.

बता दें कि आज 26 जून को किसान प्रदर्शनकारी देशभर में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स को अलर्ट किया है. खुफिया एजेंसी ने एक लेटर भेजकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए आज दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है. आशंका है कि प्रदर्शनकारी मेट्रो स्टेशन पर हमला कर सकते हैं. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधान सभा स्टेशन बंद हैं, यहां ट्रेन नहीं रुकेगी.किसानों के कई संगठन दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे प्रदर्शन में आज शामिल हो सकते हैं. तोड़-फोड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वो अपना आंदोलन खत्म कर दें. उनके साथ 11 राउंड की बातचीत हो चुकी है. नए कृषि कानून किसानों के भले के लिए हैं.किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने के मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से दखल देने की मांग की है और केंद्र सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की है