उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी की त्यौहारों को लेकर नई गाइडलाइन्स

1

उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी की त्यौहारों को लेकर नई गाइडलाइन्स

उत्तर प्रदेश: प्रदेश सरकार ने आने वाले त्यौहारों को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी की हैं। प्रदेश में युद्ध स्तर पर चल रहे टीकाकरण अभियान के चलते कोरोना के नए केस आने कम हो रहे हैं इसीलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जहां एक ओर समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में ढ़ील दी है तो वहीं दूसरी ओर आने वाले त्यौहारों के लिए नई गाइडलाइन्स भी जारी की हैं। शारदीय नवरात्रों और विजयदशमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने आयोजकों को कोविड़-19 गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी की त्यौहारों को लेकर नई गाइडलाइन्स

योगी सरकार की नई गाइडलाइन्स के अनुसार आयोजकों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि पंडाल की वजह से यातायात पर कोई प्रभाव ना पड़े। पंडाल में एक ही समय पर बहुत ज्यादा भीड़ नहीं होनी चाहिए और जो लोग पंडाल में हो वह सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। पंडाल में छोटी मूर्ति को स्थापित करें ताकी विसर्जन के समय दिक्कत न हो।

यातायात को ध्यान में रख कर विसर्जन का समय निर्धारित किया जाए ताकि आने-जाने वालों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। किसी भी संदिग्ध गाड़ी को पूरी तरह से चेक किया जाए और साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट का सही तरीके से पालन हो। साथ ही बिजली, पानी और साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए ताकि गंदगी और बीमारी से बचा जा सके।

Read: उत्तर प्रदेश के 33 जिले हुए कोरोना मुक्त, सावधानियों के साथ प्रतिबंधों में ढील