फोन टैपिंग मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिस का समन

1

फोन टैपिंग केस में शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। दरअसल मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन ने संजय राउत को समन जारी किया है। जिसके तहत संजय राउत को अब पुलिस के सामने पेश होना होगा। और उन्हें बयान दर्ज करवाना होगा।

संजय राउत ने गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए फोन टैपिंग का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, जिस तरह से महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए थे, ठीक उसी तरह अब गोवा में विपक्षी नेताओं के फोन को टैप किया गया।

हाल ही में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में फोन टैपिंग का आरोप लगाने वाले शिवसेना नेता संजय राउत आज पुलिस के सामने पेश हो सकते हैं। कोलाबा पुलिस ने उन्हें संबंधित मामले में बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है। दरअसल, संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि जहां भी चुनाव हो रहे हैं, वहां कई विपक्षी नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि, हमें गोवा में हुए चुनाव को लेकर फोन टैप करने की बड़ी जानकारी मिली है।

संजय राउत ने अपने ट्वीट में आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला का जिक्र किया था। रश्मि शुक्ला पर राज्य के खुफिया विभाग (एसआईडी) का नेतृत्व करने के दौरान महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप करने का आरोप लगा है। उन पर मुंबई और पुणे में केस दर्ज किया गया था।

ट्विटर पर साझा कि गई अपनी पोस्ट में राउत ने लिखा था कि जिस तरह से महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए थे, ठीक उसी तरह अब गोवा में विपक्षी नेताओं के फोन को टैप किया गया। सुदिन धावलीकर, विजय सरदेसाई, दिगंबर कामत और गिरीश चोडानकर के फोन को टैप किया गया। पूरा देश जानना चाहता है कि इस टैपिंग के पीछे गोवा की रश्मि शुक्ला कौन है?

शिवसेना नेता के करीबी की 41 सम्पत्तियां कुर्क

आयकर विभाग शिवसेना नेता यशवंत जाधव के करीबियों की 41 संपत्तियां कुर्क की हैं। इनमें बांद्रा में पांच करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी शामिल है। इसके अलावा भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट शामिल हैं। जाधव पर यह कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर की गई है।