दिल्ली: साकेत कोर्ट में सरेआम फायरिंग, वकील के भेष में हमलावर ने महिला को मारी गोली

3

राजधानी दिल्ली की कोर्ट भी अब सुरक्षित नहीं है. शुक्रवार सुबह साकेत कोर्ट में सनसनीखेज वारदात सामने आई. साकेत कोर्ट में सुबह एक महिला को गोली मार दी गई. पति-पत्नी के बीच चल रहे केस में महिला को गवाही के लिए कोर्ट लाया गया था. एनएससी थाना अध्यक्ष ने महिला को अपनी गाड़ी से अस्पताल में भर्ती कराया. घटना के बाद दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया.

मिल रही जानकारी के मुताबिक लॉयर्स ब्लॉक के पास वकील की ड्रेस में पहुंचे हमलावर ने महिला को गोली मारी. बताया जा रहा है कि महिला को एक के बाद एक चार गोली मारी गई हैं और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. फिलहाल दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और तफ्तीश में जुटे हैं. आरोपी पति अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. हालांकि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है.

इस घटना के बाद कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं. कोर्ट परिसर में एंट्री के पास मेटल डिटेक्टर लगा है, ऐसे में कैसे कोई असलहा लेकर अंदर जा सकता है. इसके अलावा पूरे परिसर में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था है, ऐसे कोई भी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो सकता है. फिलहाल हमला करने वाला शख्स सीसीटीवी में कैद हो चुका है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी में जुटी है.

ReadAlso;नीतीश सरकार का बड़ा एक्शन, बिहार में 19 DSP का ट्रांसफर, 4 IPS को अतिरिक्त प्रभार

घायल महिला का नाम एम राधा है और उसकी उम्र 42 साल है. आरोपी का नाम कामेश्वर सिंह है जो सस्पेंडेड वकील है. महिला के पेट में एक और हाथ में तीन गोली लगी है. बताया जा रहा है कि पूरी वारदात में एक अन्य वकील भी गोली लगने से घायल हुआ है. महिला का आरोपी से पैसे को लेकर विवाद था. महिला ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था.