मध्य प्रदेश: रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग का निर्माण कार्य लगभग पूरा, इस निर्माण से आवागमन होगा सुगम- नितिन गडकरी

0

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश में एनएच 75ई के रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग सहित चुरहट बाईपास पर काम लगभग पूरा हो गया है।

दोहरी सुरंग से जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में कोई हस्तक्षेप नहीं होगा:गडकरी

गडकरी ने कहा कि सतत विकास के दृष्टिकोण से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते हुए और मनुष्य, प्रकृति और वन्यजीवों के सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व को सुनिश्चित करते हुए, इस बाईपास में दोरही सुरंग है जिसके परिणामस्वरूप जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में बिना किसी हस्तक्षेप के होगी।

गडकरी ने कहा कि ट्रैफिक डायवर्जन के परिणामस्वरूप ‘व्हाइट टाइगर मोहन’ के प्राकृतिक आवास को बहाल किया गया है। उन्होंने कहा कि उचित संख्या में अंडरपास सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाओं को कम करेंगे और सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सुरंग के निर्माण से मोहनिया घाट पर यातायात की बाधा कम होगी और आवागमन सुगम होगा।

मंत्री गडकरी ने कहा कि ट्विन ट्यूब टनल के निर्माण से रीवा से सीधी के बीच की दूरी में सुधार के साथ लगभग 7 किमी की दूरी कम हो गई है, जिससे यात्रा के समय में भी 45 मिनट की कमी आएगी। गडकरी ने कहा कि नए भारत को स्थिरता के साथ बदलना प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमारे सुशासन की पहचान है।