spot_img
HomenewsUP: रमजान और ईद की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

UP: रमजान और ईद की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

लखनऊ। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा अध्यक्षता में रमजान तथा ईद-उल-फितर के अवसर पर शान्ति व्यवस्थाओं की रिहर्सल से सम्बन्धित की जाने वाली तैयारियों सम्बन्धी बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभाकक्ष मे सम्पन्न हुई।

 

जिलाधिकारी ने रमजान माह पर विभागों द्वारा की जाने वाली तैयारियों को पूरी कर लेने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है। उन्होंने नगर निगम, लखनऊ विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, जल निगम, जल संस्थान, विद्युत, स्वास्थ्य आदि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी सम्बन्धित तैयारी समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित की जाये। उन्होंने रमजान माह में होने वाले सहरी, इफ्तार, तरावीह एवं अलविदा जुमा तथा उन्नसवीं, इक्कसवीं रमजान को निकाले जाने वाले जलूसों के अवसर पर विभिन्न विभागीय कार्यो तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए की जाने वाली तैयारियों के बारे मे निर्देश दिये।

उन्होंने अलविदा जुमा तथा ईद की नमाज के लिए प्रशासन द्वारा की जाने वाली तैयारियों को अभी से प्रारम्भ करने के निर्देश दिये है। बैठक में उन्होने कहा है कि रमजान माह प्रारम्भ हो गया है, मुस्लिम समुदाय द्वारा रोजा रखने के साथ साथ रोजा अफ्तारी व शहरी का कार्यक्रम होता है व मस्जिदों में तराबी होती है। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त मार्गो की मरम्मत, मस्जिदों के आस-पास व जुलूस के मार्ग में विशेष रूप से सफाई व्यवस्था व मार्ग प्रकाश की व्यवस्था समय से ठीक करा लिया जाये।

उन्होंने कहा कि रमजान में शिया समुदाय द्वारा निकलने वालेूलूस से पहले व जुलूस वाले दिन ड्रोन कैमरों से क्षेत्र का पूर्ण निरीक्षण किया जायेगा जिससे कोई अप्रिय घटना घटित ना हो सके। रमजान के मौके पर विद्युत विभाग की अनेक शिकायते सामने आयी है जिसके जिए जिला जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और विद्युत और विद्युत विभाग को कड़े निर्देश दिये।