किसान महापंचायत में पीएम मोदी औऱ सीएम योगी के खिलाफ जमकर हुई बयानबाजी

1

किसान महापंचायत में पीएम मोदी औऱ सीएम योगी के खिलाफ जमकर हुई बयानबाजी

बिहार के मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर रविवार को किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में कई राज्यों के किसान मुजफ्फरनगर पहुंचे। मुजफ्फरनगर में आज किसान आंदोलन की आगे की रणनीति तय की गई। किसान महापंचायत में चर्चा हुई कि एक साल हो गया, पर अब भी केंद्र सरकार ने तीन काले किसान कानून वापस नहीं लिए, इसलिए क्या किया जाए, इस पर भी चर्चा हुई। साथ ही आज किसानों के नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव भी महापंचायत में पहुंचे।

सरकार पर भड़के किसान नेता टिकैत

किसान महापंचायत में पीएम मोदी औऱ सीएम योगी के खिलाफ जमकर हुई बयानबाजी

किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने रेल, तेल और हवाई अड्डे प्राइवेट कंपनियों को बेच दिए हैं। साथ ही टिकैत ने कहा कि ‘देश बचेगा, तभी संविधान बचेगा’। केंद्र राज्य सारा देश बेचने निकली है, पानी, बिजली, रेल हर क्षेत्र का मोदी सरकार प्राइवेटाइजेशन कर रही है। ऐसे तो एक दिन पूरा देश ही बिक जायेगा।

आगे उन्होंने कहा कि 10 महीने से हम आंदोलन कर रहे हैं। देश के सभी अन्नदाता हमारे साथ हैं और हम ये लड़ाई जब तक जारी रखेंगें तब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब तक हम ना अपने घर जाएंगें, ना गांव लौटेंगें।

यूपी- उत्तराखंड से भाजपा को उखाड़ फेकेंगे

साथ ही किसान नेताओं ने आज किसान महापंचायत में दावा किया कि वे आगामी यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में भाजपा को उखाड़ फेकेंगे।

Read: मां झंडेवाली जी की आरती का लीजिए आनंद और कीजिए दर्शन
किसानों के समर्थन में उतरे वरुण गांधी

अब किसानों के समर्थन में बीजेपी नेता वरुण गांधी उतरे हैं। वरुण गांधी ने किसानों के बारे में कहा कि किसान हमारा ही खून हैं। हमें उन्हें समझना होगा।