रिलायंस फाउंडेशन के जरिये कालीघाट मंदिर का हो रहा है पुनरुद्धार, लौटेगा पुराना वैभव- मुकेश अंबानी

1

मुकेश अंबानी ने पश्चिम बंगाल के 7वें ‘बंगाल ग्लोबल बिज़नेस समिट’ में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की. उन्होंने बंगाल में निवेश करने को लेकर बेहद ख़ुशी जाहिर की. उन्होंने कहा की रिलायंस ने बंगाल में करीब 45.000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. अगले तीन सालों में हम 20,000 करोड़ का अतिरिक्त निवेश करेंगे. यह निवेश टेलिकॉम,रिटेल और बायो एनर्जी सेक्टर में किया जाएगा.

कालीघाट मंदिर का हो रहा है पुनरुद्धार – मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने आगे अपने संबोधन में कहा, रिलायंस फाउंडेशन के द्वारा पश्चिम बंगाल में किये जा रहे कार्यो में कालीघाट मंदिर का रेनोवेशन एक कार्य हैं सदियों पुराने इस मंदिर की मरम्मत और सौन्दर्यकरण का कार्य रिलायंस फाउंडेशन कर रहा है.

‘स्वदेश’ पहल से देश-दुनिया में मिल रही नई पहचान

मुकेश अंबानी ने कहा, रिलायंस फाउंडेशन की ‘स्वदेश’ पहल से भारत की सम्रद्ध और विविध कला और सिल्प को भारत और विश्वस्तर पर बढ़ावा दिया जा रहा है. बंगाल में शिल्पकारों की युवा पीढ़ी के लिए रिलायंस फाउंडेशन राज्य सरकार के सहयोग से प्रशिक्षण संस्थान स्थापित करेगी. साथ ही बुनकरों,कारीगरों और हस्तशिल्पियों के उत्पात को फाउंडेशन,रिलायंस के रिटेल चैनलों में बेचेगा.इसके लिए बिस्वा बांग्ला कारपोरेशन के साथ एक समझौता किया गया है.

ReadAlso;पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 41 शहरों में पहुंचा ‘जियो एयर फाइबर’, 39 शहरों में एक साथ लॉन्च कर बनाया नया रिकॉर्ड