भारत-थाईलैंड रक्षा वार्ता 20, 21 अप्रैल को बैंकॉक में की जाएगी आयोजित

0

भारत और थाईलैंड बैंकॉक में 20 और 21 अप्रैल को आठवीं रक्षा वार्ता आयोजित करेंगे, जिसकी सह-अध्यक्षता भारत के रक्षा मंत्रालय की विशेष सचिव निवेदिता शुक्ला और उप स्थायी सचिव करेंगे। रक्षा, थाईलैंड जनरल नुचिट श्रीबुनसॉन्ग। एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि थाईलैंड सरकार के निमंत्रण पर, भारत के रक्षा मंत्रालय की विशेष सचिव निवेदिता शुक्ला वर्मा 20-21 अप्रैल, 2023 के बीच बैंकॉक की आधिकारिक यात्रा करेंगी।

वार्ता के दौरान, सह-अध्यक्ष दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए नई पहलों पर विमर्श करेंगे। दोनों पक्ष साझा हितों के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। अपनी यात्रा के हिस्से के रूप में, विशेष सचिव थाईलैंड के रक्षा मंत्रालय के स्थायी सचिव, जनरल सानिचनोग संगकचांत्र से भी मुलाकात करेंगी।

ReadAlso; भारतीय सेना की भूमिका राष्ट्र निर्माण के साथ-साथ समग्र राष्ट्रीय विकास में भी बहुत महत्वपूर्ण है; रक्षा मंत्री

भारत और थाईलैंड रणनीतिक साझेदारी साझा करते हैं और रक्षा इस सहयोग का एक प्रमुख स्तंभ है। रक्षा वार्ता बैठक, सैन्य आदान-प्रदान, उच्च-स्तरीय यात्राओं, क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण कार्यक्रमों और द्विपक्षीय अभ्यासों सहित दोनों देशों के बीच व्यापक संपर्कों को शामिल करने के लिए द्विपक्षीय रक्षा संबंधों का विस्तार हुआ है।