spot_img
HomenewsIND vs WI : दूसरी पारी में इंडीज ने गंवाए 2 विकेट,...

IND vs WI : दूसरी पारी में इंडीज ने गंवाए 2 विकेट, पॉवेल भी आउट

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 311 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 367 रन ही बना पाई। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 56 रनों की बढ़त हासिल हुई है। इसके बाद दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 2 विकेट गंवा कर 18 रन बनाए।

भारतीय पारी

तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 367 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की पहली पारी (311) के आधार पर ‘विराट ब्रिगेड’ महज 56 रन की ही बढ़त बनाने में कामयाब हो पाई।

तीसरे दिन 4 विकेट पर 308 रन से खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 6 रन जोड़कर दो विकेट गंवा दिए। पहले अजिंक्य रहाणे (80) आउट हुए और फिर रवींद्र जडेजा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद भी भारत के लगातार विकेट गिरने के सिलसिला जारी रहा। भारत ने आखिरी पांच विकेट महज 53 रन जोड़कर खो दिए। रविचंद्रन अश्विन (35) भारत की ओर से आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। वहीं, शार्दुल ठाकुर चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए आए और 4 बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की ओर से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 92 रन की पारी खेली। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे 80 और पृथ्वी शॉ 70 रन बनाने में कामयाब रहे। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान जैसन होल्डर ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाएं।

यदि आप भी पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-