इस रेलवे ट्रैक पर लोग खिंचवा रहे हैं जानलेवा फोटो, देखें तस्वीरें

672
इस रेलवे ट्रैक पर लोग खिंचवा रहे हैं जानलेवा फोटो, देखें तस्वीरें

हनोई- आज सोशल मीडिया के दौर में लोग अपनी फोटो खिंचवाने या सेल्फी लेने के लिए एक अलग और अनोखी जगह ठूंठते हैं। कोई बिल्डिंग पर चढ़कर फोटो खिंचवाता है, तो कोई चलती ट्रेन से बाहर निकलकर। सभी अपनी अनोखी और ऐसी खतरों वाली तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डालकर अपने दोस्तों के बीच खुद को बहादुर साबित करने की कोशिश में लगे रहते हैं। इन्हीं दिनों सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड और चल रहा है, वह है रेल ट्रैक पर अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवाने का, और कोई रेलवे ट्रैक का नहीं बल्कि वियतनाम में फ्रांस द्वारा बनाए गए इस रेलवे ट्रैक का।

इस रेलवे ट्रैक पर लोग दूर-दूर से घूमने आते हैं और अलग-अलग पोस में फोटो खिंचवाते हैं और अपने सोशल मीडिया पेज पर अपलोड कर दोस्तों से वाहवाही लूटते हैं। इन दिनों यह रेलवे ट्रैक टूरिस्ट का पंसदीदार स्थान बना हुआ है। कोई एक ट्रैक पर लेटकर फोटो खिंचवाता है, तो कोई ट्रैक के बीचो-बीच कुर्सी पर बैठकर। कोई खड़े होकर पोज देता है तो कोई अलग ही अंदाज में सेल्फी लेता हुआ नजर आता है।

यह रेल ट्रैक अब भी ऑपरेशनल है और पुराने समय में वियतनाम में यह ट्रैक एक से दूसरी जगह पर सामान भेजने-मांगने में इस्तेमाल किया जाता था। वियतनाम युद्ध के समय अमेरिका के बमबारी शहर में रेलवे के कई हिस्से बर्बाद हो गए थे। ऐसे ट्रैकों की तरफ टूरिस्ट के आकर्षित होने की एक वजह ये भी है कि ऐसे पुराने मीटर-गेज ट्रैक घुमने में सस्ते पड़ते हैं।