छपरा बिहार में रब ने बना दी जोड़ी साढ़े 42 इंच का दूल्हा 47 इंच की दुल्हन मंदिर में लिए सात फेरे

1

जोडियां ऊपर से ही बनकर आती हैं ये तो अपने सुना ही होगा। बिहार के छपरा जिले से एक ऐसी अनोखी शादी देखने को मिली जिसके बारे में सुनकर आप ही कहेंगे कि रब ने बना दी जोड़ी। जहां एक 42 इंच लंबाई वाले लड़के को 47 इंच लंबाई वाली लड़की मिल जाती है। हिंदू रीति -रिवाज से दोनों एक दूसरे से शादी करते हैं। इन दोनों को देख अब हर कोई यही कह रहा है कि वाकई में जोड़ियां ऊपर से ही बनकर आती है। दोनों एक दूसरे की परेशानी का सहारा बनते हुए सात जन्मों का वादा निभाते हुए एक दूसरे के हो जाते है।

शादी को लेकर दूल्हा दुल्हन के माता-पिता का कहना था कि दोनों परिवारों को इनकी छोटी हाइट की वजह से शादी करवाने में काफी दिक्कत आ रही थी। कोई भी इनसे शादी करने के लिए तैयार नहीं था। वही इस बात को लेकर परिवार वाले काफी परेशान और चिंतित थे। मगर इन दोनों को इनकी परेशानी समझने वाला मिल गया। दूल्हे को उसके अनुरूप लंबाई की दुल्हन मिल जाती है और फिर क्या बिना देर किए दोनों एक दूसरे को अपना लेते हैं। वहीं घर वाले भी उसकी शादी के चिंता से मुक्त हो गए हैं।

लंबाई कम होंने की वजह से कई बार समाज में हुए प्रताड़ित

दूल्हे का नाम रोहित है वही दुल्हन का नाम नेहा बताया जा रहा है। दूल्हे की बात करें तो उससे अपने कम हाइट को कभी भी अपनी कमजोरी नहीं बनने दी। रोहित ने पढ़ाई लिखाई कर कंपाउंडर का काम सीखा और वह एक अच्छी नौकरी भी कर रहा है। वही उसकी दुल्हनिया यानी नेहा पांचवी क्लास तक पढ़ी लिखी है। इन्होंने अपनी जिंदगी के समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि कम हाइट होने की वजह से इन्हें कई उपहास व प्रताड़ना का सामना करना पड़ा है। वही नेहा से भी कोई शादी करने के लिए तैयार नहीं था अब दोनों एक दूसरे से मिलकर पूरे हो गए हैं इनकी जिंदगी की सबसे अहम समस्या दूर हो गई है।