हरियाणा: नहीं बच पाएगा कोई अपराधी, इस जिले को मिली “दृश्यम” की सौगात, SP मोबाइल पर भी रख सकते हैं नजर

1

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को नूंह स्थित लघु सचिवालय में नवनिर्मित दृश्यम कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया। इस कंट्रोल रूम से जिले में आपराधिक गतिविधियों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दृश्यम कंट्रोल रूम की मदद से पुलिस प्रशासन को काफी सहूलियत होगी। अब तीसरी आंख की जद में जिले की हर घटना रिकार्ड होगी।

करीब 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए

जिले में आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जिले के मुख्य चौक चौराहों व भीड़-भाड़ वाले इलाकों में करीब 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कैमरों की खास बात है कि 7 किलोमीटर तक दिन-रात ये कैमरे हर हरकत को कैद कर सकते हैं व 100 मीटर तक किसी भी चीज को ज़ूम कर उसका सही आंकलन किया जा सकता है।

जिले के एसपी मोबाइल पर भी रख सकते हैं नजर

जिले के एसपी वरुण सिंगला ने बताया कि अभी तक 35 लाख की रुपए की लागत इस हाईटैक दृश्यम केंद्र पर आई है। इस केंद्र में आठ एलईडी लगाई गई हैं। एक स्पेशल कंट्रोल रूम बनाया है। कंट्रोल रूम में तैनात पुलिस अधिकारी व कर्मचारी के साथ-साथ वे स्वयं भी अपने मोबाइल पर नजर रख सकते हैं।

इस अवसर पर बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह, एसीएस राजीव अरोड़ा, डीजीपी पीके अग्रवाल, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, रेवाड़ी रेंज आईजी एम रविकिरण उपस्थित थे।