कोरोना की जंग के बीच गूगल ने डूडल के जरिए किया डॉक्टरों का शुक्रिया

0

हर अवसर पर डूडल के जरिए लोगों को संदेशे देने वाले सर्च इंजन गूगल ने एक बार फिर ऐसा ही किया है। इस बार का डूडल उन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए है जो अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों को कोरोना से बचाने में लगे हुए हैं। इस डूडल में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को उनके इस काम के लिए धन्यवाद किया गया है। इसमें गूगल के लोगो के ऊपर एक दिन बना हुआ है जिसपर क्लिक करते ही हम कोरोना से जुड़ी सरकारी वेबसाइट्स पर पहुंच जाते हैं।

इससे पहले भी 2 अप्रैल को गूगल ने डूडल बनाया था जिसमें लोगों को कोरोना के कहर के बीच घर पर रहने का संदेश दिया गया था। गूगल ने जो डूडल बनाया था, उसका हर अक्षर घर के अंदर रहने के दौरान किसी तरह के सकारात्मक काम में लगे रहने का संदेश दिया गया था। इसके हर अक्षर में गिटार बजाने, किताबें पढ़ने, कसरत करने, प्रियजनों से बात करने आदि का अलग-अलग संदेश दिया गया था।

वहीं डूडल पर क्लिक करते ही ये आपको कोरोना वायरस टिप्स के पेज पर पहुंचा देता है। इसमें कोरोना के रोकथाम के टिप्स थी। देश में कोरोना पीड़ितों की तादाद आठ हजार के पार पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार देर शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, मरीजों की संख्या 8447 जबकि मृतकों की संख्या 273 तक पहुंच गई है।