जब दो साल बाद भी बेटियों को नहीं मिला न्याय, तो निराश पिता ने…

0

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में विधानसभा के सामने कल यानी सोमवार (29 अक्टूबर) को न्याय न मिलने पर पुलिस की कार्रवाई से निराश होकर एक परिवार ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि मौजूद पुलिसकर्मियों के कारण इस पीड़ित परिवार को बचा लिया गया। पीड़ित परिवार ने योगी सरकार से न्याय की मांग की है। परिवार का कहना है कि वे एक साल से थाने के चक्कर काट रहे हैं, पर पुलिस और प्रशासन कोई भी उनकी नहीं सुन रहा। फिलहाल प्रशासन ने जल्द से जल्द उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

क्या है पूरा मामला!

जब दो साल बाद भी बेटियों को नहीं मिला न्याय, तो निराश पिता ने

करीब एक साल पहले लखनऊ के नगराम जिले में दो बच्चियां चीनी खरीदने दुकान पर गई थी। इन दोनों बच्चियों के साथ मोहम्मद इशरत नाम के एक शख्स ने बलात्कार किया। पीड़िताओं के परिजनों ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई। मामले में आरोपी मोहम्मद की गिरफ्तारी भी हुई, पर कुछ महीनों बाद पंचायत अध्यक्ष की मदद से आरोपी जेल से बाहर आ गया। पीड़ित पिता ने बताया कि जेल से बाहर आने के बाद आरोपी उनसे केस वापस लेने की धमकी दे रहा है और ना लेने पर उन्हें जान से मारने को कह रहा है।

पीड़ित परिजनों ने बताया कि वो आरोपी की धमकियों से परेशान होकर पुलिस स्टेशन गए थे और एफआईआर भी दर्ज करवानी चाही, पर दारोगा ने बात को टाल दिया। बता दें कि पीड़ित पिता विधानसभा में अपनी पत्नी के साथ चार बच्चों को लेकर पहुंचा था। पीड़ित परिवार अब भी न्याय ना मिलने पर आत्मदाह की बात कह रहा है।