Ramayan की शूटिंग के दौरान हनुमान बनें Dara Singh ने छोड़ दिया था नॉन वेज खाना

0

रामानंद सागर के 80 के दशक के पौराणिक शो Ramayan के दूरदर्शन के पुन:प्रसारण के साथ हर किसी की यादें ताजा हो गई है। इस शो में काम करने वाले अभिनेताओं से लेकर उनके घरवाले भी नए-नए खुलासे कर रहे हैं। हनुमान का किरदार निभाने वाले एक्टर और पहलवान Dara Singh का परिवार शो के फिर से प्रसारित होने पर बहुत खुश है। दारा सिहं के बेटे विंदू दारा सिंह ने भी खुशी जताई और अपने पिता के शूटिंग के दिनों की कई बातें शेयर की।

विंदू दारा सिंह ने हनुमान जयंती पर एक ऑनलाइन पोर्टल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें याद है वह रामायण के सेट पर अपने पिता दारा सिंह के साथ जाया करते थे जो कि सूरत के पास उमरगाम में स्थित था। उन्होंने यह भी खुलाया किया कि शो की पूरी कास्ट मुंबई से ट्रेन में शूटिंग लोकेशन पर पहुंचा करती थी। शूट 5-6 दिन चलता था और शूट पैकअप होने के बाद वह 2-3 दिन के लिए मुंबई लौटते थे।

विंदू दारा सिंह ने यह भी खुलासा किया कि जब से पिता ने रामायण में भगवान हनुमान का किरदार निभाना शुरू किया तब से नॉन-वेज खाना छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि शूट पूरा करने के बाद शो के लीड एक्टर्स के साथ दारा सिंह स्टूडियो का गेट खोलते थे और वहां हजारों लोग उनके पैर छूने के लिए इंतजार करते थे।