UP Deputy CM: केशव प्रसाद बोले,अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी,अब मथुरा की तैयारी

0

UP Elections:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के एक बयान ने सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दिया। कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है। केशव मौर्य के इस बयान से संकेत साफ है कि भाजपा यूपी चुनाव में विकास के साथ हिंदुत्व के मुद्दे को आगे बढ़ाने का मन बना चुकी है।

अयोध्या में जब योगी आदित्यनाथ विष्णु महायज्ञ में पूर्णाहूति दे रहे थे, उससे चंद घंटों पहले यूपी के चुनावी यज्ञ में उनके डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हिन्दुत्व के घी में ध्रुवीकरण की समिधा के साथ मथुरा वाली आहुति डाल दी. अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है, जय श्रीराम, जयशिवशम्भू. और जय श्री राधे कृष्ण का हैशटैग भी लगाया।

दरअसल बुधवार को प्रयागराज एयरपोर्ट से लखनऊ रवानगी के दौरान “केशव मौर्य ने ट्वीट किया कि ‘अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है’। जय श्रीराम, जयशिवशम्भू.” उनके इस बयान के अगले दिन ही केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट ने सियासी गलियारे में हलचल ला दी। उनके इस ट्वीट को स्थानीय भाजपाइयों ने खूब शेयर भी किया।

उनके इस ट्वीट के बारे में पार्टी नेता अरुण अग्रवाल, सुबोध सिंह, पार्षद आशीष गुप्ता ने चर्चा भी की। पार्षद आशीष ने कहा कि जैसे रामजन्म भूमि भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, उसी तर्ज पर कृष्ण जन्मभूमि पर भी भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

यूपी चुनाव में चंद महीनों का वक्त बाकी है और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का ये ट्वीट बता रहा है कि अपनी चुनावी विजय यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी सिर्फ अयोध्या के भरोसे नहीं रहना चाहती. भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ भावनाओं का ज्वार कम हो गया है लिहाजा अब रणनीति मथुरा को केन्द्र में लाने की है.

दरअसल मंगलवार को ही प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम ने मीडिया से हुई बातचीत में कहा था कि जिस प्रकार से अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से पूरी दुनिया के रामभक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई हे, उसी तरह वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर के कॉरीडोर का निर्माण भी हो चुका है। ऐसे में छह अगस्त 2020 के बाद से हम जो नारा लगाते थे कि अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी वह नारा संपन्न होता नजर आ रहा है।

Read Morehttps://indiagramnews.com/featured/all-three-agricultural-laws-repealed-but-still-farmers-are-not-ready-to-go-back/