spot_img
Homenews#MeToo: सैैफ ने कहा 25 साल पहले मेरा उत्पीड़न हुआ था

#MeToo: सैैफ ने कहा 25 साल पहले मेरा उत्पीड़न हुआ था

बॉलीवुड में #MeToo कैम्पन को लेकर कई कलाकार सामने आ रहे हेे। एेक्टर सेैफ अली खान ने भी इसका पूरा सपोर्ट किया है। उन्होंने अपने साथ हुए 25 साल पहले उत्पीड़न का खुलासा किया है। हालांकि उनका ये हैरेसमेंट सैक्सुअली नहीं था।

 

उन्होंने कहा,”अपने करियर में मैंने भी हैरेसमेंट का सामना किया है, मगर सैक्सुअली नहीं। मुझे 25 साल पहले हैरेस किया गया था। इसके बारे में सोचकर मैं आज भी गुस्सा होता हूं। बहुत से लोग दूसरों को समझते नहीं हैं। दूसरों का दुख समझना बहुत मुश्किल है। मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं क्योंकि आज ये जरूरी नहीं है। आज हमें महिलाओं का ध्यान रखने की जरूरत है”।

सैफ का कहना है कि आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए, तब भी अगर वे किसी पुराने मामले में दोषी पाए जाएं। बकौल सैफ, ”लोग अपमानित हैं और उन्हें न्याय का इंतजार है। जो भी हो रहा है वो सही नहीं है जिन्होंने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है उन्हें इसका भुगतान करना पड़ेगा”।

सैफ ने साजिद खान पर लगे गंभीर आरोपों पर भी प्रतिक्रिया दी है। सैफ ने साजिद की फिल्म हमशकल्स में काम किया था। इस पर सैफ ने कहा, ”मुझे सच में नहीं पता था कि ऐसा भी कुछ हुआ है। अगर मेरे सामने ऐसा होता तो मैं उस माहौल में काम नहीं कर पाता। अपने सामने ये सब चीजें नहीं होने देता। जहां महिलाओं का अपमान हो ऐसा माहौल मुझे कतई स्वीकार नहीं है”।

कृति सेनन ने लोगों से यौन शोषण के खिलाफ अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और अपनी गुमनामी के कारण अभियान को कमजोर नहीं करने का आग्रह किया। कृति का मानना है कि किसी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने से पहले पुरुष और महिला को अपनी पहचान उजागर करनी चाहिए। बता दें, कृति सेनन इन दिनों फिल्म ‘हाउसफुल 4’ की शूटिंग में बिजी हैं। ‘हाउसफुल-4’ के डायरेक्टर साजिद खान और अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं।

28 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा,”वह लोग जो अपनी मी टू कहानियां साझा करना चाहते हैं, उन सभी महिलाओं/पुरुषों को अपने नामों व चेहरों के साथ खुले में आना चाहिए या फिर प्राथमिकी व कानूनी मामला दाखिल करना चाहिए ताकि मामले की जांच हो सके और मी टू अभियान न कमजोर हो सके और न इसका दुरुपयोग हो सके”।

यदि आप पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ना चाहते है,तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से :-