CBI ने जम्मू- कश्मीर के उपराज्यपाल सत्यपाल मलिक को भ्रष्टाचार आरोप में किया केस दर्ज

0

एजेंसी:-केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने जम्मू कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल सत्यपाल मलिक के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के सिलसिले में गुरुवार को दो केसो को दर्ज कीया है। यह केस कर्मचारी स्वास्थ्य के देखभाल की योजना और कुरु जलविद्युत परियोजना के काम के लिए भी अनुबंध देने में भ्रष्टाचार के संबंध में दर्ज हुई है। पूर्व उप राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी इनमें भ्रष्टाचार का आरोप को लगाया था।

केस दर्ज करने के बाद में सीबीआई ने जम्मू, श्रीनगर, दिल्ली, मुंबई, नोएडा, केरल में त्रिवेंद्रम और बिहार में भी दरभंगा में 14 स्थानों पर ही आरोपियों के परिसर की तलाशी ली थी। अधिकारियों ने भी ये बताया है कि सीबीआई ने जम्मू कश्मीर कर्मचारी स्वास्थ्य की देखभाल बीमा योजना का अनुबंध रिलायंस जनरल इंश्योरेंस की कंपनी को देने और 2017-18 में तकरीबन 60 करोड़ रुपए को भी जारी करने में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में प्राथमिकी को दर्ज की है।

दूसरी प्राथमिकी कुरु हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट के सिविल कार्य के 2,200 करोड़ रुपए का भी ठेका 2019 में एक निजी कंपनी को देने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है। गौरतलब ये है कि मलिक ने ये दावा किया था कि उन्हें परियोजनाओं से संबंधित दो फाइलें को पास करने के लिए 300 करोड़ रुपए की घूस की की पेशकश की गई थी।