हॉस्टल में BSC छात्र के साथ रैगिंग का मामला, शिकायत पर पुलिस ने रैगिंग करने वाले छात्रों को दी चेतावनी

0

नैनीताल: तल्लीताल के हॉस्टल में प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है जिसपर युवक के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने रैगिंग करने वाले छात्रों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार नगर के केन्फील्ड हॉस्टल में बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र ने शिकायत करते हुए कहा कि बीएससी के उनके सीनियर छात्र द्वारा उन्हें 1 घण्टे से अधिक के समय तक सावधान मुद्रा में सिर झुका कर खड़े रहने को कहा गया।

स्वास्थ्य खराब होने के कारण जूनियर छात्र ने सीनियर की बात मानने से मना कर दिया तो सीनियर छात्र ने उसे थप्पड़ जड़ दिया गया। वहीं छात्र का कहना है जब वह इसकी शिकायत वार्डन से करने जा रहे था तो सीनियर द्वारा उसे डरा धमका कर रोक लिया गया।

जिसके बाद छात्र ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। जिसके बाद छात्र के परिजनों ने चीता मोबाइल को मामले की सूचना दी गई। सूचना के बाद तत्काल हॉस्टल पहुंचे चीता मोबाइल के हेड कांस्टेबल शिवराज राणा ने छात्रों से पूछताछ की।

होस्टल के वार्डन डॉ. संतोष कुमार ने बताया कि इस मामले में उन्हें किसी प्रकार की कोई जानकारी नही हैं और न ही किसी छात्र द्वारा उन्हें रैगिंग को लेकर कोई सूचना दी गई। पुलिस के हॉस्टल पहुंचने के बाद ही उन्हें इस घटना का पता चला।

चीता कांस्टेबल शिवराज राणा ने बताया की हॉस्टल के सभी छात्रों को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के अनुसार अब रैंगिंग खत्म हो गई है अगर अब कोई भी छात्र रैंगिंग के मामले में लिप्त पाया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। साथ ही वार्डन को भी छात्रों पर ध्यान देने की बात कही गई।

वही छात्रों द्वारा भी भविष्य में ऐसी गलती न करने की बात कही गई। जिसके बाद उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।