Home desh सीमा सुरक्षा बल ने गुजरात सीमा से 3 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा...

सीमा सुरक्षा बल ने गुजरात सीमा से 3 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा और मछली पकड़ने वाली नौकाएं जब्त कीं।

0

सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को गुजरात के कच्छ जिले में भारत-पाकिस्तान-सीमा के समीप एक खाड़ी से तीन पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा और उनकी नौका जब्त कर ली. बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि ये मछुआरे सरक्रीक में भारतीय सीमा में आ गये थे. उनकी पहचान कराची के निवासी सैयद गुलाम मुर्तुजा (65), बशीर जावद (60) और अकबर अली अब्दुल गनी (54) के रूप में की गयी है.

इनतीनों ने बीएसएफ अधिकारियों को बताया कि वे अनजाने में भारतीय क्षेत्र में पहुंच गये क्योंकि उनकी नौका के इंजन में खराबी आ गयी थी और ऊंची लहर एवं तेज हवा के चलते उनकी नौका इधर आ गयी. बीएसएफ ने कहा कि उनके पास से या उनकी नौका से कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है. बीएसएफ की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘भारतीय क्षेत्र में मछली पकड़ने की पाकिस्तानी नौका और मछुआरों की गतिविधियों का पता चला था.जैसे ही इसकी सूचना मिली तो फौरन बीएसएफ के अधिकारियों ने इस पर टीम को सक्रिय कर दिया.

 

गश्ती दल तुरंत मौके पर पहुंचा और नौका को अपने कब्जे में ले लिया. विज्ञप्ति में कहा गया, मछुआरों ने बीएसएफ को बताया कि वे मछली पकड़ने के लिए समुद्र में आए थे, लेकिन बोट के इंजन में गड़बड़ी होने के कारण, लहरोंं में फंस कर वे भारतीय क्षेत्र में आ गए.

ReadAlso;लद्दाख के लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए कोई-कसर नहीं छोड़ेंगे: प्रधानमंत्री