मायावती को उनके ही ‘घर’ में भाजपा ने दिया करारा झटका, बसपा के दो दिग्गज नेता ने थामा BJP का दामन

12
BJP

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के गृह जनपद गौतमबुद्ध नगर में बसपा को बढ़ा झटका लगा है। रविवार की सुबह मेरठ के सर्किट हाउस में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की मौजूदगी में बसपा के दो नेताओं ने पार्टी का दामन थामते हुए सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. महेश शर्मा के कहने पर ही बसपा के दोनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

बता दें की मेरठ स्थित सर्किट हाउस में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की मौजूदगी में जनपद गौतमबुद्ध नगर के दादरी विधानसभा क्षेत्र से बसपा से दो बार विधायक रहे कद्दावर नेता सतवीर गुर्जर और हाल ही में जेवर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी रहे नरेंद्र भाटी डाढ़ा ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम शामिल हो गए। बहुजन समाज पार्टी से दो बार रहे कद्दावर नेता सतवीर गुर्जर नोएडा के सेक्टर-49 स्थित बरौला गांव के मूल निवासी हैं। इन दोनों नेताओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराने के समय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ तमाम बीजेपी के नेतागण मौजूद रहे।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है की भाजपा की विचार धारा से प्रभावित होकर गैर राजनीतिक नेता भाजपा परिवार में शामिल हो रहे है।

मालूम हो, कि कुछ समय पहले गुटबाजी के चलते जिला पंचायत के पूर्व चेयरमैन जयवंती नागर के पति गजराज नागर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामशरण नागर, दादरी विधानसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके इंद्रवीर भाटी, संजीव त्यागी, कर्मवीर नागर सहित कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। इसके साथ ही बसपा के मजबूत स्तंभों में शुमार पूर्व विधायक सतवीर गुर्जर को निष्कासित कर दिया गया। उनको पार्टी से निकालने के पीछे पार्टी मुखिया को भेजी गई गलत रिपोर्ट बताई गई। वहीं, नरेंद्र भाटी डाढ़ा के साथ उनके बड़े भाई व पूर्व जिला पंचायत चेयरमैन वीरेंद्र सिंह डाढ़ा को भी निष्कासन पत्र थमा दिया।