अमृतपाल सिंह केस पर हिंदी में बोले CM भगवंत मान, ‘शांति भंग करने की सपने में भी मत सोचना, एक्शन होगा

0

अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई शुरू की थी. इन चार दिनों में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मुद्दे पर पहली बार बयान दिया है. गौर करने वाली बात है कि आमतौर पर पंजाबी भाषा में बयान जारी करने वाले भगवंत मान ने इस बार अपनी पूरी बात हिंदी में रखी. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और जो सपने में भी ऐसा कुछ करने का सोचेगा उसके खिलाफ आगे भी ऐसी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, उन्हें अमृतपाल सिंह का नाम नहीं लिया.

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह फरार है. उसके करीबियों की गिरफ्तारी के बीच भगवंत मान ने पहली बार बयान दिया है. उन्होंने कहा है, बीते कुछ दिनों से कुछ तत्व विदेशी ताकतों की मदद से और अपने नफरत भरे बयानों से पंजाब का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे. उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उन्हें गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों को सख्त से सख्त सजा भी दी जाएगी.

ReadAlso; जापानी PM फुमियो किशिदा ने PM मोदी के साथ गोलगप्पे खाए, भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठाते दिखे

पंजाब के कुछ जिलों को छोड़कर इंटरनेट सेवाएं चालू कर दी गई हैं. कुछ जिलों में 23 मार्च तक के लिए इंटरनेट और SMS सेवाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा. दूसरी तरफ, अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है और पंजाब पुलिस उसकी तलाश कर रही है. पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही अमृतपाल को गिरफ्तार कर लेगी.
सोमवार को अमृतपाल सिंह के चाचा हरिजीत सिंह और अमृतपाल के ड्राइवर ने सरेंडर कर दिया था. अमृतपाल सिंह के चाचा को असम की डिब्रूगढ़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. इसी जेल में अमृतपाल सिंह के चार और करीबी बंद हैं. आशंका जताई जा रही है कि अमृतपाल सिंह विदेश भागने की फिराक में है.